Advertisment

झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले 2 दिग्गजों ने छोड़ी भाजपा, थामा झामुमो का हाथ

Jharkhand Election: दोनों नेता एक साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और हेमंत सोरेन की तारीफ की झड़ी लगा दी. इस मौके पर हेमंत सोरेन ने दोनों का स्वागत किया.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Jharkhand election
Advertisment

झारखंड में विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है. यहां शुक्रवार को एनडीए के दो दिग्गज सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) में शामिल हो गए हैं. बता दें कि जमुआ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक केदार हाजरा और आजसू पार्टी के केंद्रीय उपाध्यक्ष उमाकांत रजक झामुमो के घेमे में चले गए हैं.  

झामुमो केदार हाजरा को जमुआ और उमाकांत रजक को चंदनक्यारी विधानसभा सीट से लड़ाने वाली है. दोनों नेता एक साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और हेमंत सोरेन की तारीफ की झड़ी लगा दी. इस मौके पर हेमंत सोरेन ने दोनों का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए गठबंधन राज्य की सभी सीटों पर मेहनत करने में जुटा है.  

हेमंत सोरेन ने दोनों नेताओं का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि झारखंड के दो जुझारू और कर्मठ नेताओं का अपने हजारों समर्थकों के साथ झामुमो परिवार में हार्दिक स्वागत है. भाजपा को सभी 81 सीटों पर इस बार डिब्बे में बंद करने का काम झारखंड की जनता करेगी.

भाजपा पर साधा निशाना

इसके बाद झामुमो में शामिल होने वाले नेताओं ने भाजपा पर निशाना साधना शुरू कर दिया. आरोप लगाया कि भाजपा नफरत फैलाकर राज्य का माहौल बिगाड़ना चाहती है.

उमाकांत रजक ने बताया कि उन्होंने झामुमो में शामिल होकर घर वापसी की है. बाहरी नेता झारखंड का माहौल खराब करने की साजिश रच रहे हैं. ऐसे लोगों को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में रोकने का काम किया जाएगा. उन्होंने भाजपा पर सवाल उठाया कि चुनाव के समय ही पार्टी को घुसपैठ क्यों नजर आ रही है?  इससे पहले रघुवर दास की सरकार में भाजपा को घुसपैठ दिखाई क्यों नहीं दी? भाजपा षड्यंत्र रच रही है ताकि लोगों के जहन में एक गलत धारणा पैदा कर सके. लेकिन जनता सब समझती है.

दो चरणों में होगी वोटिंग

इधर, भाजपा विधायक केदार हाजरा ने कहा कि आदिवासी समाज आगे बढ़ाने के लिए झामुमो में शामिल होने का फैसला लिया है. वे हेमंत सोरेन की कार्यशैली से प्रभावित हैं. गौरतलब है कि 13 और 20 नवंबर 2024 को विधानसभा की 81 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. मुख्य चुनाव आयोग राजीव कुमार ने चुनाव कार्यक्रम का ऐलान किया. इसके तहत पहले चरण में 13 और दूसरे चरण में 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी.

 

jharkhand politics JMM Jharkhand election news 2024 JMM Vs Bjp Jharkhand Politics News Jharkhand Election
Advertisment
Advertisment