Advertisment

Jharkhand Budget Session: राज्यपाल के अभिभाषण से बजट सत्र की शुरुआत, BJP ने बताया झूठ का पुलिंदा

झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का आगाज हो चुका है. ये बजट सत्र 16 कार्य दिवस का होगा. बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से हुआ.

author-image
Jatin Madan
New Update
jharkhand budget session

बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से हुई.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का आगाज हो चुका है. ये बजट सत्र 16 कार्य दिवस का होगा. बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से हुई. सदन में राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. उससे पहले विधानसभा पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. विपक्ष जहां इसे झूठ का पुलिंदा पढ़वाने का आरोप लगा रही है वहीं सत्ताधारी दल के मंत्री इसे राज्य की विकास का आइना बताया.

Advertisment

बजट सत्र की शुरुआत 

राज्यपाल के अभिभाषण को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर निशाना साधते रहे. सदन की कार्यवाही राज्यपाल के अभिभाषण से ही शुरू हुई राज्यपाल लगभग 11 बजे झारखंड विधानसभा पहुंचे और बजट सत्र की शुरुआत अपने अभिभाषण से किया. सदन में राज्यपाल ने सरकार के द्वारा किए गए कामों को अपने अभिभाषण के जरिए सदन के सामने रखा.

बीजेपी ने बताया झूठ का पुलिंदा

राज्यपाल के अभिभाषण पर बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि झूठ का पुलिंदा राज्यपाल से पढ़ाया गया है. संवैधानिक व्यवस्था के तहत होता है पर प्रदेश में अराजकता है, जनता के मुद्दे गायब हैं, जनादेश के हितों की पूर्ति में सरकार विफल है.

झारखंड में विकास

राज्यपाल के विधानसभा में दिए गए अभिभाषण पर मंत्री मिथलेश ठाकुर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, राज्यपाल के अभिभाषण में कहीं से ऐसा लगा हो इस राज्य में विकास नहीं हो रहा है. हमारे राज्य में जो विकास के काम चल रहे हैं वो सारी बातें राज्यपाल ने पढ़ी है.

Advertisment

बढ़ रहा है अपराध का ग्राफ 

आजसू केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा कि राज्यपाल के द्वारा सरकार के लिखे हुए कागज को ही पढ़ा जाता है, ये एक प्रचलन की तरह है. ये कागज का एक पन्ना और किताब की तरह है. आम आदमी भी जो घटनाएं घट रही है, वो देख रहे हैं, सिर्फ किताब के पन्नों में जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं. लगातार एक साल में अपराध का ग्राफ बढ़ा है, अनियंत्रित है.

कैसा रहेगा सदन को संचालन

राज्यपाल ने अपने अभिभाषण से झारखंड के बजट सत्र का आगाज तो कर दिया है. अब सदन में इस पर चर्चा भी होनी है. पर देखना होगा जिस तरह से सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे को घेरने के लिए आमादा है सदन का संचालन हो पाता और सदन में इस पर चर्चा भी हो पाती है या सदन हंगामे की भेंट चढ़ता है.

रिपोर्ट : कुमार चन्दन

Advertisment

यह भी पढ़ें : रामगढ़ उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू, 18 प्रत्याशियों के किस्मत का होगा फैसला

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • झारखंड विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत
  • सदन में हंगामे के आसार
  • 3 मार्च को झारखंड का बजट

Source : News State Bihar Jharkhand

jharkhand-budget-2023 Jharkhand Governor Budget 2023 Jharkhand Jharkhand Budget Session jharkhand-news Jharkhand government
Advertisment
Advertisment