Advertisment

आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस में जोश, प्रखंड स्तर तक पहुंचेंगे पार्टी कार्यकर्ता

झारखंड में 2024 की चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है. प्रदेश के सभी दल चुनावी रणनीति बनाने में जुटी है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
congress flag

मिशन 2024 में जुटी झारखंड कांग्रेस( Photo Credit : फाइल फोटो)

झारखंड में 2024 की चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है. प्रदेश के सभी दल चुनावी रणनीति बनाने में जुटी है. बात करें कांग्रेस की तो पार्टी महागठबंधन के साथ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी जरूर कर रही है, लेकिन अपने संगठन को भी और मजबूती देने की कवायद में जुटी है. आगामी चुनाव को देखते हुए झारखंड में कांग्रेस मिशन 24 की योजना को साकार करने में जुटी है. इसके लिए प्रदेश कांग्रेस को आलाकमान की तरफ से कई टास्क दिए गए है. जिसके तहत कांग्रेस संगठन के साथ गठबंधन को भी मजबूत करेगी. चुनाव के लिए पार्टी ने जिलों के प्रभारी और संयोजक बनाए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- ससुराल में घुट घुट कर जी रही थी बेटी, पिता बैंड बाजे के साथ ले गए वापस

मिशन 2024 में जुटी झारखंड कांग्रेस

प्रभारी प्रखंड स्तर के काम को प्रदेश कार्यालय पहुंचाएंगे. सभी लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस कंट्रोल रूम बनाएगी. सोशल मीडिया पर भी लोकसभावार ग्रुप बनाए जाएंगे.

इसके अलावा अच्छा बोलने वक्ता को प्रवक्ता के रूप में प्रमोट किया जाएगा. इन टास्क्स के जरिए कांग्रेस इस बार झारखंड में ज्यादा सीटों पर जीत की कोशिश करेगी क्योंकि 2019 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक था. जहां लोकसभा की 14 सीटों में से बीजेपी को 11 सीटों पर विजय मिला, जबकि कांग्रेस सिंघभूमि की एक सीट जीतने में कामयाब रही. तो वहीं विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 17,  JDU को 16, LJP को 6, RJD 0 और कांग्रेस को महज 1 सीट मिली थी. 

Advertisment

प्रखंड स्तर तक पहुंचेंगे पार्टी कार्यकर्ता

यही वजह है कि इस बार कांग्रेस एड़ी चोटी का जोर लगाकर ज्यादा से ज्यादा सीटें अपने नाम करने की तैयारी में है. हालांकि कांग्रेस की ये तैयारी बीजेपी को रास नहीं आ रही. जहां कांग्रेस के झारखंड में सभी लोकसभा सीट जीतने के दावे और मिशन 24 की तैयारी में जुटने पर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा का कहना है कि कांग्रेस के किसी भी तैयारी का असर चुनाव में नहीं होगा. बहरहाल, कांग्रेस और बीजेपी के अपने-अपने दावे हैं, लेकिन किसके दावे कितने सच्चे साबित होते हैं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • संगठन को मजबूत करने की कवायद
  • प्रखंड स्तर तक पहुंचेंगे पार्टी कार्यकर्ता
  • 14 सीटों पर उम्मीदवारों को जिताने की जुगत

Source : News State Bihar Jharkhand

Jharkhand Congress Ranchi News hindi news update jharkhand latest news
Advertisment
Advertisment