Advertisment

Jharkhand: भाजपा में शामिल होंगे चंपाई सोरेन, हिमंत बिस्वा बोले- 30 अगस्त को लेंगे सदस्यता

झारंखड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन अब भाजपा में शामिल होंगे. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इसकी जानकारी दी. सोरेन 20 अगस्त को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
champai soren new party

चंपाई सोरेन

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन को लेकर चल रही अटकलें अब खत्म हो गई हैं. चंपाई सोरेन भाजपा में शामिल होंगे. वे 30 अगस्त को भाजपा का दामन थामेंगे. झारखंड की राजधानी रांची में वे भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे. यह जानकारी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दी है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया है. 

Advertisment

असम सीएम ने किया यह एलान

असम मुख्यमंत्री हिमंता ने एक्स पर लिखा कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हमारे देश के प्रतिष्ठित आदिवासी नेता चंपाई सोरेन ने कुछ देर पहले ही गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. वे 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल होंगे. पोस्ट में उन्होंने एक फोटो भी साझा कि जिसमें अमित शाह, चंपाई सोरेन और हिमंत बिस्वा सरमा बैठे दिख रहे हैं. चंपाई के इस कदम से झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखंड मुक्ति मोर्चा को बड़ा झटका लगा है.  

पहले अलग पार्टी बनाने का किया था एलान

बता दें, 21 अगस्त को चंपाई ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने का एलान किया था. उन्होंने यह घोषणा अपने आवास पर की थी. उन्होंने कहा था कि हम राजनीति से सन्यास नहीं लेंगे. हम नए संगठन को मजबूत करेंगे. इस रास्ते में हमें कोई दोस्त मिला तो हम दोस्ती करेंगे. चुनाव आने वाले हैं, ऐसे में नई पार्टी बनाने के लिए समय बहुत कम बचा है. इस सवाल पर चंपाई ने कहा था कि आपको इससे क्या दिक्कत है. जब महज 3-4 दिनों में ही 30-40 हजार कार्यकर्ता आ गए तो हमको पार्टी बनाने में क्या परेशानी है. हफ्ते भर में सब कुछ साफ हो जाएगा. 

जनसमर्थन ने हमारे हौसले को बुलंद किया

इसके अलावा, क्या आप झारखंड सरकार में रहेंगे. इस सवाल पर चंपाई ने कहा था कि हमने बोल दिया कि हम नया अध्याय शुरू करेंगे. नया अध्याय शुरू करेंगे तो एक ही जगह रहेंगे कि दो जगह. जनसमर्थन ने हमारे हौसले को बुलंद कर दिया है. इसी जन समर्थन ने बताया कि अब आगे बढ़ना है. मंत्री पद से इस्तीफा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब यह समय ही बताएगा.

Champai Soren news in hindi Himanta Biswa Sarma champai soren Champai Soren news champai soren resign
Advertisment
Advertisment