Advertisment

Hemant Soren Bail: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को बड़ी राहत, हाई कोर्ट ने दी जमानत

Hemant Soren Bail: जमीन घोटाला में जेल में बंद हेमंत सोरेन को झारखंड हाई कोर्ट से मिली बड़ा राहत, अदालत ने दी जमानत

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Hemant Soren Granted Bail From HC

Hemant Soren Granted Bail From HC( Photo Credit : File)

Hemant Soren Bail: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और जामूमो प्रमुख हेमंत सोरेन को लेकर शुक्रवार को बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल जमीन घोटाला मामले में जेल में बंद सोरेने को जमानत मिल गई है. झारखंड हाई कोर्ट ने उन्हें शुक्रवार 28 जून को बड़ी राहत देते हुए जमानत की मंजूरी दे दी है. बता दें कि 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय ने हेमंत सोरेन को अरेस्ट किया था. इसके बाद सोरेन की ओर से जमानत की याचिका दाखिल की गई थी और बाहर भी आ गए थे, लेकिन बाद में दोबार उन्हें जेल जाना पड़ा था. हेमंत सोरेन करीब 5 महीने तक जेल में ही रहे हैं.

Advertisment

13 जून को कोर्ट ने सुरक्षित रखा था फैसला

बता दें कि  झारखंड कोर्ट की ओर से 13 जून को इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया गया था. यही वजह है कि हर किसी को 28 जून को आने वाले फैसले का इंतजार था. फैसले के साथ ही सोरेन समर्थकों ने भी राहत की सांस ली है. 

क्या है ईडी का आरोप

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने आरोप लगाया था कि झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने अनधिकृत रूप से बड़गाईं अंचल के 8.86 एकड़ जमीन पर कब्जा किया है. इसे बड़ा जमीन घोटाला भी करार दिया गया. सुनवाई के दौरान लगातार ईडी की ओर से हेमंत सोरेन को बेल दिए जाने का विरोध किया गया. हालांकि सोरेने के वकील कपिल सिब्बल ने अपने क्लाइंट को बेवजह फंसाने की बात कही. 

31 जनवरी को हुई थी गिरफ्तारी

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी ईडी ने 31 जनवरी को की थी. इसके बाद सोरेने के झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी पत्नी कल्पना सोरेने को कमान सौंपी जाएगी, हालांकि बाद में कल्पना सोरेने की जगह उनके करीबी चंपई सोरेन को ये जिम्मेदारी दी गई थी.

Source : News Nation Bureau

Jharkhand High Court Hemant Soren Bail jharkhand-news Hemant Soren
Advertisment
Advertisment