झारखंड में 3 सीटों पर मतदान जारी, दोपहर 3 बजे तक हुई इतनी वोटिंग

देशभर के 8 राज्यों के साथ ही झारखंड में तीन लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. पांचवें चरण में झारखंड के तीन लोकसभा सीटें पर मतदान हो रहा है, जिसमें चतरा, कोडरमा और हजारीबाग में वोटिंग चल रही है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Exit Poll vs Opinion Poll

झारखंड लोकसभा चुनाव 2024( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Jharkhand Lok Sabha Elections 2024 Phase 5 Voting: देशभर के 8 राज्यों के साथ ही झारखंड में तीन लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. पांचवें चरण में झारखंड के तीन लोकसभा सीटें पर मतदान हो रहा है, जिसमें चतरा, कोडरमा और हजारीबाग में वोटिंग चल रही है. बता दें कि 20 मई को 8 राज्यों के 49 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इन 8 राज्यों में झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख शामिल है. वहीं, पांचवें चरण में झारखंड की तीन सीटों पर दोपहर 3 बजे तक कुल 53.90 फीसदी मतदान दर्ज किए गए हैं.

Advertisment

आपको बता दें कि झारखंड के तीन लोकसभा सीट पर सिर्फ दो महिला उम्मीदवार ही चुनावी मैदान में उतरी हैं, जिसमें कोडरमा से बीजेपी कैंडिडेट अन्नापूर्णा देवी और हजारीबाग से छठी देवी का नाम शामिल है. बता दें कि झारखंड के तीन लोकसभा क्षेत्रों पर 54 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है. 

यह भी पढ़ें: झारखंड में 3 सीटों पर वोटिंग जारी, 9 बजे तक 11.68 % मतदान

झारखंड में तीन बजे तक 53.90 फीसदी दर्ज हुई वोटिंग

आपको बता दें कि झारखंड की तीन सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान चल रहा है. दोपहर 3 बजे तक इन सीटों पर 53.90 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई. वहीं यहां 54.74 फीसदी, हजारीबाग में 52.82 प्रतिशत और कोडरमा में 54.19 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है.

झारखंड में 3 सीटों पर जारी है वोटिंग, सुबह 9 बजे तक इतना हुआ मतदान

झारखंड में 9 बजे तक 11.68 %  वोटिंग

चतरा में 9 बजे तक  11.43 %  वोटिंग

हजारीबाग  में 9 बजे तक 12.04 %  वोटिंग

कोडरमा में 9 बजे तक 11.56 %  वोटिंग

कोडरमा सीट पर मुकाबला

आपको बता दें कि कोडरमा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अन्नापूर्णा देवी का मुकाबला इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी विनोद सिंह से है. दोनों के बीच कड़ी टक्कर बताई जा रही है.

चतरा सीट का समीकरण 

Advertisment

चतरा सीट पर बीजेपी के मौजूदा सांसद सुनील सिंह का टिकट काटकर स्थानीय नेता कालीचरण को मौका दिया गया है. वहीं, बीजेपी प्रत्याशी के मुकाबला कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी से है.

हजारीबाग सीट पर दावेदारी

हजारीबाग सीट से बीजेपी नेता मनीष जायसवाल का मुकाबला कांग्रेस नेता जेपी पटेल से है. जेपी पटेल ने 2019 लोकसभा का चुनाव बीजेपी की टिकट से लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में उन्होंने भाजपा का साथ छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया.

HIGHLIGHTS

  • झारखंड में 3 सीटों पर वोटिंग जारी
  • दोपहर 3 बजे तक हुई इतनी वोटिंग
  • झारखंड में तीन बजे तक 53.90 फीसदी दर्ज हुई वोटिंग

Source : News State Bihar Jharkhand

Ranchi Elections 2024 Jharkhand Lok Sabha elections 2024 Ranchi hindi news Ranchi Breaking News Ranchi News Jharkhand Lok Sabha Elections Loksabha Elections 2024 jharkhand-news Elections 2024 Lok Sabha Elections 2024 Lok Saba Elections 2024 Hazaribagh Lok
Advertisment
Advertisment