Advertisment

Jharkhand News: आज मंत्री पद की शपथ लेंगी बेबी देवी, 12 बजे होगा समारोह

झारखंड में तमाम राजनीतिक उठापटक के बीच सीएम हेमंत सोरेन ने फिर से वही फैसला लिया जो उन्होंने हफीजुल हसन के मामले में लिया था और फैसला ये हुआ कि टाइगर की राजनीतिक विरासत को संभालने के लिए उनकी पत्नी को सरकार में लाया जाये.

author-image
Jatin Madan
एडिट
New Update
baby devi

दिवंगत मंत्री जगरनाथ महतो की पत्नी हैं बेबी देवी.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

झारखंड में तमाम राजनीतिक उठापटक के बीच सीएम हेमंत सोरेन ने फिर से वही फैसला लिया जो उन्होंने हफीजुल हसन के मामले में लिया था और फैसला ये हुआ कि टाइगर की राजनीतिक विरासत को संभालने के लिए उनकी पत्नी को सरकार में लाया जाये. हेमंत सोरेन का फैसला ये हुआ कि झारखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी को हेमंत कैबिनेट में शामिल किया जाये. सीएम हेमंत सोरेन ने दिवंगत जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी को मंत्री बनाने का निर्णय लिया. सोमवार को राजभवन के दरबार हॉल में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन बेबी देवी को मंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. सीएम हेमंत सोरेन की ओर से राजभवन को पहले ही पत्र भेजा गया था जिस पर राज्यपाल ने सहमति दे दी.

Advertisment

बेबी देवी को जानिए

  • दिवंगत नेता जगरनाथ महतो की पत्नी
  • धनबाद के गोमो में बेबी देवी का जन्म
  • बेबी देवी के दो भाई और एक बहन
  • कुशल गृहिणी के रूप में रही पहचान
  • घर में रहकर पांच बच्चों की कर रही थी परवरिश 
  • अब दिवंगत पति की राजनीतिक विरासत संभालेंगी.

यह भी पढ़ें : कैसी है श्रावणी मेले की तैयारी, न्यूज़ स्टेट ने लिया जायजा

Advertisment

बेबी देवी के नाम पर सियासत

बेबी देवी के विरासत से पहले बेबी देवी के नाम पर सियासत हो रही है बीजेपी का कहना है कि चुनाव कराने से पहले जिस तरह सोरेन सरकार ने बेबी देवी को मंत्री बनाना वो कानून सही नहीं. बीजेपी के इस आरोप पर जेएमएम सांसद ने पलटवार किया है.

बेबी देवी को शपथ दिलाने के फैसले पर जेएमएम भी बेहद खुश है. पार्टी प्रवक्ता का कहना है कि सीएम का महिला सशक्ति करण की दिशा में ये महत्वपूर्ण कदम है. देश की आधी आबादी को सम्मान है. आंदोलन कारी को सम्मान देने का काम किया है. जगरनाथ महतो जी को भी सम्मान देने का काम किया है. हम उम्मीद करते हैं जगरनाथ महतो जी के अधूरे काम को बेबी देवी पूरा करने का काम करेगी.

Advertisment

बेबी देवी से पहले इजब मंत्री हाजी हुसैन अंसारी का निधन हुआ था तो उपचुनाव की घोषणा के पहले ही उनके पुत्र हफीजुल हसन को मंत्री बना दिया गया था. बाद में वे मधुपुर उपचुनाव में विजयी होकर विधानसभा पहुंचे थे.

HIGHLIGHTS

  • राजभवन में दोपहर 12 बजे होगा शपथ समारोह
  • राज्य सरकार ने राजभवन से मांगी थी अनुमति
  • राजभवन से अनुमति मिलने के बाद हुआ फैसला
  • दिवंगत मंत्री जगरनाथ महतो की पत्नी हैं बेबी देवी
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Ranchi News cm-hemant-soren jharkhand-news baby devi Jharkhand government
Advertisment
Advertisment