Advertisment

Jharkhand News: पानी में भीगते हुए बोकारो डीसी से मिलने पहुंचे बच्चे, कह दी ये बात

बोकारो के बाधाडीह हाईस्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं अपनी समस्याओं को लेकर उपायुक्त कार्यालय पहुंचे. खास बात ये रही कि सभी बच्चे पानी में भीगकर उपायुक्त कार्यालय पहुंचे थे.

author-image
Jatin Madan
New Update
Bokaro News

स्कूल के कुव्यवस्था को दूर करने की लगाई फरियाद.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

बोकारो के बाधाडीह हाईस्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं अपनी समस्याओं को लेकर उपायुक्त कार्यालय पहुंचे. खास बात ये रही कि सभी बच्चे पानी में भीगकर उपायुक्त कार्यालय पहुंचे थे. पानी में भीगते हुए अपनी फरियाद लेकर बोकारो डीसी ऑफिस पहुंचे ये बच्चे बाधाडीह हाईस्कूल के हैं. इनके स्कूल में शिक्षकों की कमी है. साथ ही स्कूल में कुव्यवस्थाओं का अंबार है. स्कूल में शौचालय तो है, लेकिन उसमें पानी की व्यवस्था नहीं है. पीने के पानी के लिए मिडिल स्कूल जाकर लेना पड़ता है. स्कूल की अभी तक न तो बाउंड्री बनी और न ही यहां प्लेग्राउंड बना है.

Advertisment

पानी में भीगते हुए पहुंचे DC ऑफिस

इन्ही समस्याओं के निपटारे के लिए वे फरियाद लेकर डीसी के पास पानी में भीगते हुए पहुंच गए. उनके आने की जानकारी मिलने पर बीजेपी विधायक बिरंची नारायण भी मौके पर पहुंच गए. बच्चों का कहना था कि उनकी समस्याओं को कोई सुन नहीं रहा. जिसकी वजह से 10 किमी पैदल चलकर उन्हें यहां आना पड़ा.

यह भी पढ़ें- वाह रे जज्बा, हर रोज जान जोखिम में डालकर स्कूल जाते हैं यहां के बच्चे

Advertisment

स्कूल के कुव्यवस्था को दूर करने की लगाई फरियाद

वहीं, बीजेपी विधायक बिरंची नारयण ने कहा कि इतने दूर से बच्चे जोखिम उठाकर बारिश में भीगकर डीसी ऑफिस फरियाद लगाने पहुंचे थे, लेकिन उपायुक्त मीटिंग में रांची गए हुए थे. जिसकी वजह से उनकी समस्या को अपर समाहर्ता ने सुना. हालांकि इस बीच बीजेपी विधायक ने सोरेन सरकार पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा कि राज्य में जब से सोरेन सरकार बनी है. शिक्षा का स्तर पूरी तरह से गिर रहा है. राजनीति से ऊपर उठकर शिक्षा व्यवस्था को दुरूस्त करना चाहिए. वहीं, अपर समाहर्ता सदात अनवर ने कहा कि छात्रों की समस्याओं की जल्द जांचकर इसकी रिपोर्ट जिला के उपायुक्त को दिया जाएगा.

बहरहाल, छात्रों की समस्याओं को अपर समाहर्ता और बीजेपी विधायक ने सुन तो लिया, लेकिन अब जरूरत है इन नौनिहालों के फरियाद को अमलीजामा पहनाने की ताकि बच्चों को स्कूल में मूलभूत सुविधाओं और शिक्षकों की कमी से जूझना न पड़े और उनकी पढ़ाई सुचारू रूप से आगे बढ़ सके.

Advertisment

रिपोर्ट : संजीव कुमार

HIGHLIGHTS

  • डीसी से मिलने पहुंचे बच्चे
  • पानी में भीगते हुए पहुंचे DC ऑफिस
  • बाधाडीह हाईस्कूल में शिक्षकों की कमी
  • स्कूल के कुव्यवस्था को दूर करने की लगाई फरियाद
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bokaro DC bihar-jharkhand-news bokaro news jharkhand-news Bokaro school
Advertisment
Advertisment