Advertisment

Jharkhand News: गुमला में राशन योजना में धांधली, राशन डीलर्स ने खोला मोर्चा

गुमला में राशन योजना में धांधली हो रही है. राशन वितरण में धांधली का खुलासा खुद डीलर्स कर रहे हैं. जहां अगस्त महीने में डीलर्स तक राशन ना पहुंचने पर जिले के सभी डीलर आक्रोशित हैं और खाद्य आपूर्ति विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल रहे हैं.

author-image
Jatin Madan
New Update
gumla news

अगस्त का राशन ना मिलने पर आक्रोश.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

गुमला में राशन योजना में धांधली हो रही है. राशन वितरण में धांधली का खुलासा खुद डीलर्स कर रहे हैं. जहां अगस्त महीने में डीलर्स तक राशन ना पहुंचने पर जिले के सभी डीलर आक्रोशित हैं और खाद्य आपूर्ति विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल रहे हैं. अब तक राशन में गड़बड़ी का आरोप राशन डीलरों पर लगता रहा है, लेकिन गुमला में राशन डीलर ही योजना में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे हैं. राशन वितरण में धांधली की बात कह रहे हैं और तो और मामले की जांच करने की मांग की जा रही है.

Advertisment

अगस्त का राशन ना मिलने पर आक्रोश

दरअसल, अगस्त महीने में राशन का आवंटन नहीं मिलने पर गुमला जिले के राशन डीलर गोलबंद हो गए हैं और खाद्य आपूर्ति विभाग के खिलाफ अपना विरोध जता रहे हैं. विरोध के स्वर इसलिए भी तेज हैं क्योंकि जिले के राशन डीलर्स को दिसंबर महीने में भी राशन नहीं मिल पाया था. अब अगस्त में भी एक बार फिर राशन ना मिलना ना सिर्फ डीलर्स बल्कि आम जनता के लिए भी परेशानी का सबब बन रहा है. क्योंकि उन्हें राशन नहीं मिल पा रहा है. जनता को राशन मिलता तो वो डीलर्स पर दबाव बनाते हैं. इसी से परेशान होकर जिले के राशन डीलर्स ने खाद्य आपूर्ति विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

गरीब जनता को नहीं मिल रहा राशन

Advertisment

राशन डीलर्स का कहना है कि उनका गांव में रहना मुश्किल हो गया है. लाभुक लगातार उनके दुकान में इस उम्मीद से आ रहे है उन्हें राशन मिल जाएगा, लेकिन उन्हें खाली हाथ वापस लौटना पड़ा रहा है. डीलर्स का कहना है कि लम्बे समय से वो चुप थे क्योंकि उन्हें आवाज उठाने नहीं दिया जा रहा था, लेकिन अब पानी जब सर से ऊपर आ गया तो उन्हें खुलकर सामने आना पड़ा है. सभी डीलर एक सुर में मामले की जांच की मांग भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: झारखंड में युवाओं के लिए खुल रहे रोजगार के द्वार, दी जा रही खास ट्रेनिंग

करोड़ों के बंदरबांट की ओर इशारा

Advertisment

जिले के डीलरों को राशन ना मिलना करोड़ों के बंदरबाट की ओर इशारा कर रहा है. वहीं, गरीब जनता को इस राशि पर ही निर्भर है वो भी अनाज ना मिलने से परेशान हो रही है. अब देखना ये होगा कि इस मामले पर जांच कब तक होती है और प्रशासनिक अधिकारी कब तक इसपर एक्शन लेते हैं. 

रिपोर्ट : सुशील कुमार सिंह

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • राशन डीलर्स ने खोला मोर्चा
  • अगस्त का राशन ना मिलने पर आक्रोश
  • गरीब जनता को नहीं मिल रहा राशन

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar-jharkhand-news Ration scheme jharkhand-news Gumla News Jharkhand government
Advertisment
Advertisment