logo-image
लोकसभा चुनाव

Jharkhand Politics: मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने दिया इस्तीफा, हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का पेश किया दावा

Jharkhand Politics: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन एक बार फिर राज्य की सत्ता संभाल सकते हैं. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन आज इस्तीफा दे सकते हैं.

Updated on: 03 Jul 2024, 07:55 PM

रांची:

Jharkhand Politics: झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरन एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री बनेंगे. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन आज शाम राजभवन पहुंचे. यहां उन्होंने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को इस्तीफा दे दिया. हेमंत ने सरकार बनाने का दावा कर दिया है. उन्होंने राज्यपाल को विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा है. वे राज्यपाल से शपथ ग्रहण के लिए समय मांगेंगे. सीएम आवास में आज विधायक दल की बैठक हुई थी. बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया. पार्टी के सभी विधायकों को निर्देश हैं कि वे मुख्यमंत्री आवास में ही रहें. हालांकि, अब तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- Hathras Stampede: कहां फरार है भोले बाबा? दोषियों को बख्शेंगे नहीं CM योगी, अबतक उठाए 7 ताबड़तोड़ एक्शन

बैठक में कांग्रेस-राजद के नेता भी हुए शामिल
बता दें, हेमंत सोरेन की पांच दिन पहले ही जेल से रिहाई हुई है. रिहाई से ही उनकी राजनीति गरमा गई है. सीएम आवास पर हुई बैठक में आज जेएमएम-कांग्रेस और राजद के विधायक और मंत्रियों ने शिरकत की थी. बैठक में प्रदेश में इंडिया एलायंस की स्थिति और आगामी चुनाव को लेकर चर्चा हुई. विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाई गई. कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी चुनाव में हेमंत सोरेन को ही सीएम चेहरा बनाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें- Jagannath Rath Yatra 2024: आखिर जगन्नाथ यात्रा के बाद रथ की लकड़ी का क्या होता है? जानें यहां

सीएम चंपई सोरेन ने किए सारे कार्यक्रम रद्द
बैठक को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने मंगलवार और बुधवार को अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए. हालांकि उनके कार्यक्रम रद्द करने की वजह बारिश और उनकी तबीयत बताई गई है. वहीं, चंपई सोरेन मीडिया से दूरी बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़ें- असम में बाढ़ के बाद अब बाघ का आतंक! दो किसानों को बनाया शिकार.. बाल-बाल बची जान