Advertisment

Jharkhand Politics: रांची में पीएम विश्वकर्म योजना के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन, बीजेपी ने बनाई खास रणनीति

केंद्र सरकार की ओर से शुरू किए गए पीएम विश्वकर्मा योजना का लाभुको तक बगैर बिजोलिया के सीधे लोगों को मिले इसके लिए भारतीय जनता पार्टी में रणनीति बनाई है.

author-image
Jatin Madan
New Update
ranchi news

करोड़ों कुशल कामगारों के लिए वरदान: मरांडी ( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

केंद्र सरकार की ओर से शुरू किए गए पीएम विश्वकर्मा योजना का लाभुको तक बगैर बिजोलिया के सीधे लोगों को मिले इसके लिए भारतीय जनता पार्टी में रणनीति बनाई है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने यह तय किया है कि देशभर में भाजपा कार्यकर्ताओं को पीएम विश्वकर्म योजना की जानकारी दी ताकि वह लाभूको इसके बारे में अवगत कराए. इसलिए आज से देश के सभी राज्यों में भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर चलाए जा रहा है. इस कड़ी में आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. 

Advertisment

18 श्रेणी के कारीगरों को मिलेगा लाभ

इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता मिथिलेश तिवारी और बालमुकुंद सहाय समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने झारखंड के पांच जिलों के कार्यकर्ताओं को पीएम विश्वकर्म योजना की बारीकियां की जानकारी दी. पीएम विश्वकर्म योजना के तहत 18 श्रेणी के कारीगरों को योजना का लाभ दिया जाएगा जिन में अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को मोटे तौर पर शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें- ट्रक चालक ने एक किलोमीटर के अंदर 6 लोगों को कुचला, 2 की मौत

Advertisment

करोड़ों कुशल कामगारों के लिए वरदान: मरांडी 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पीएम विश्वकर्मा योजना देश के करोड़ों कुशल कामगारों के लिए वरदान साबित होगी. वहीं, मिथिलेश तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि इस योजना में भी अन्य योजनाओं की तरह बिचौलियों को दूर रखा जाए. इस लिहाज से भाजपा कार्यकर्ता लाभुकों तक सीधे जुड़ेंगे और उन्हें योजनाओं की जानकारी देंगे.

Advertisment

क्या कहा था पीएम मोदी ने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले के प्राचीर से 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अगले महीने से भारत में विश्वकर्मा योजना लागू करने का ऐलान किया था. इस योजना के लिए सरकार की ओर से करीब 13,000 से 15,000 रुपये आवंटित किये जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के कई समुदायों को नई ताकत देने के लिए अगले महीने यानी सितंबर से विश्वकर्मा जयंती के मौके पर ‘विश्वकर्मा योजना’ आरंभ की जाएगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • रांची में पीएम विश्वकर्म योजना के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन
  • बीजेपी ने बनाई खास रणनीति 
  • करोड़ों कुशल कामगारों के लिए वरदान: मरांडी 

Source : News State Bihar Jharkhand

jharkhand politics PM Vishwakarma Yojana Ranchi News jharkhand-news
Advertisment
Advertisment