Advertisment

जमशेदपुर में PM Modi के आगमन की हो रही जोरों की तैयारी, सुरक्षा को लेकर अलर्ट मूड में प्रशासन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को जमशेदपुर आ रहे हैं. इस दिन प्रधानमंत्री मोदी तीन कार्यक्रमों में शामिल होने के साथ ही रोड शो भी करेंगे. पीएम मोदी के स्वागत के लिए जमशेदपुर शहर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Jharkhand Politics News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 तारीख को जमशेदपुर आने वाले हैं और उनके आगमन को लेकर शहर में तैयारियां जोरों पर हैं. प्रधानमंत्री यहां तीन महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शामिल होंगे और इसके साथ ही रोड शो भी करेंगे. इस अवसर को विशेष बनाने के लिए जमशेदपुर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. पूरे शहर में सफाई अभियान चलाया गया है और दीवारों पर पेंटिंग के जरिए झारखंड की समृद्ध कला और संस्कृति को प्रदर्शित किया जा रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Haryana BJP Candidate List: BJP ने हरियाणा की इन सीटों पर उतारे अपने उम्मीदवार, पढ़ें लिस्ट

शहर में पेंटिंग और सफाई पर जोर

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के दौरे को ध्यान में रखते हुए शहर की सभी दीवारों को नए रंग-रूप में सजाया जा रहा है. खासतौर पर टाटा नगर रेलवे स्टेशन से बिष्टुपुर जाने वाली सड़कों के किनारे की दीवारों पर भी पेंटिंग की जा रही है. इन पेंटिंग्स के माध्यम से झारखंड की पारंपरिक संस्कृति और विरासत को बखूबी दिखाया जा रहा है. सरकारी अधिकारियों से लेकर निजी कंपनियां तक प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. पूरे इलाके में सफाई अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है ताकि जब प्रधानमंत्री शहर से गुजरें तो जमशेदपुर की साफ-सफाई और स्वच्छता उन्हें स्पष्ट रूप से नजर आए.

टाटा नगर रेलवे स्टेशन से लेकर बिष्टुपुर तक विशेष तैयारियां

वहीं आपको बता दें कि टाटा नगर रेलवे स्टेशन परिसर को भी खास तरीके से सजाया गया है. स्टेशन से बिष्टुपुर तक की सड़क के किनारे की दीवारों पर भी पेंटिंग की गई हैं, जिसमें झारखंड की कला, संस्कृति, और ग्रामीण जीवन को खूबसूरती से उकेरा गया है. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर रेलवे स्टेशन परिसर और उसके आस-पास के इलाके की सफाई भी की जा रही है. दीवारों पर बनी पेंटिंग्स के जरिए यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि झारखंड की सांस्कृतिक धरोहर प्रधानमंत्री की नजर में आए और राज्य की खूबसूरती को नए आयाम मिले.

रोड शो और प्रमुख कार्यक्रम

साथ ही आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के दौरान उनका रोड शो भी प्रमुख आकर्षण रहेगा. इस रोड शो के लिए जमशेदपुर की सड़कों को विशेष रूप से तैयार किया गया है. शहर के हर कोने को नए सिरे से संवारा गया है ताकि प्रधानमंत्री के गुजरने पर पूरा शहर एक अनोखी छवि प्रस्तुत कर सके. इसके अलावा, प्रधानमंत्री तीन प्रमुख कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे, जिनमें विकास योजनाओं का उद्घाटन और विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा शामिल है.

अधिकारियों की युद्धस्तरीय तैयारियां

इसके अलावा आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के इस महत्वपूर्ण दौरे को लेकर सभी सरकारी और निजी अधिकारी अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं. शहर की साफ-सफाई से लेकर पेंटिंग और सजावट तक, हर एक पहलू को ध्यान में रखा जा रहा है. जमशेदपुर को प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार किया जा रहा है. अधिकारियों का मानना है कि प्रधानमंत्री के इस दौरे से जमशेदपुर और झारखंड की विकास योजनाओं को और गति मिलेगी.

Jharkhand news today Politics News BJP jharkhand-news hindi news Jharkhand news update Jharkhand Politics News Jharkhand News Hindi PM modi
Advertisment
Advertisment