Advertisment

Jharkhand School Closed: ठंड की वजह से 5वीं तक के स्कूल इस तारीख तक रहेंगे बंद

देश में कई जगहों पर बर्फबारी और शीतलहर से लोग परेशान है. कहीं पर कोहरा तो कहीं हाड़ कंपाने वाली ठंड ने आम जन जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है

author-image
Vineeta Kumari
New Update
school closed

स्कूल इस तारीख तक रहेंगे बंद( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

देश में कई जगहों पर बर्फबारी और शीतलहर से लोग परेशान है. कहीं पर कोहरा तो कहीं हाड़ कंपाने वाली ठंड ने आम जन जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. शाम होते ही लोग अपने-अपने घरों में जाने को मजबूर हैं. वहीं, भारी कोहरे ने गाड़ियों की रफ्तार भी धीमी कर दी है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर और पूर्वोतर भारत में फिलहाल जो ठंड पड़ रही है, इससे भी ज्यादा भीषण ठंड अपना प्रचंड रूप दिखाने वाली है. दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड का कहर बरसने वाला है. झारखंड में भी शीतलहर ने लोगों को परेशान कर रखा है. राजधानी रांची समेत राज्य के कई जिलों में मौसम ने करवट ली है. वहीं, बीते दो दिनों से आसमान में भी बादल छाए हुए हैं. हजारीबाग में तापमान 6 डिग्री तक पहुंच गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Jharkhand Weather Update: झारखंड में सर्दी का सितम, कोहरे का रफ्तार पर पड़ा असर

कक्षा 1 से 5वीं तक बंद

Advertisment

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में ठंड और भी बढ़ सकती है और 1 जनवरी से लेकर 6 जनवरी तक कोहरा या धुंध छाया रहेगा. जिसे देखते हुए झारखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. कड़ाके की ठंड को देखते हुए 8 जनवरी तक कक्षा 1 से 5वीं तक सरकारी स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है. यह जानकारी राज्य शिक्षा मंत्री के कार्यालय की ओर से साझा की गई है. वहीं, 9 जनवरी से कक्षा सामान्य रूप से संचालित की जाएगी.

बता दें आदेश जारी कर यह भी लिखा है कि इस अवधि में सभी शिक्षक विद्यालय में उपस्थित होकर सभी अभिलेख अद्यतन करेंगे और ऑनलाइन डेटा एंट्री करेंगे. गरीब बच्चों के खाद्य सुरक्षा के आलोक में कक्षा 1 से 5 तक के उपस्थित बच्चों को मध्याहन भोजन यथावत उपलब्ध कराया जाएगा. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • झारखंड में 1-5वीं कक्षा तक स्कूल बंद
  • 9 जनवरी से फिर खुलेगा स्कूल
  • ठंड को देखते हुए तत्काल प्रभाव से किया लागू

Source : News State Bihar Jharkhand

Jharkhand Weather Update School closed Jharkhand School Closed Jharkhand winter
Advertisment
Advertisment