Advertisment

झारखंड में गर्मी से लोग बेहाल, अगले 3 दिनों तक राहत की उम्मीद नहीं

झारखंड में इन दिनों तापमान चरम पर है. दो दिन पहले झारखंड के सभी जिलों का तापमान 40 डिग्री या उससे अधिक पहुंच गया था. वहीं, रांची में अभी गर्मी से राहत नहीं मिल रही है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Jharkhand Weather Update Today

झारखंड में HEAT WAVE का येलो अलर्ट( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Jharkhand Weather Update Today: झारखंड में इन दिनों तापमान चरम पर है. दो दिन पहले झारखंड के सभी जिलों का तापमान 40 डिग्री या उससे अधिक पहुंच गया था. वहीं, रांची में अभी गर्मी से राहत नहीं मिल रही है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, अगले दो दिनों तक तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. रांची सहित अन्य जिलों के लिए यलो और आरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. बता दें कि मौसम विभाग ने निर्देश दिए हैं कि, 'दिन के 3 बजे से पहले धूप में न निकलें. अगर आपको बाहर जाना ही है तो सिर पर टोपी और शरीर को ढककर ही बाहर निकलें.' साथ ही आगे उन्होंने कहा कि, 'अगले तीन दिनों के दौरान राजधानी समेत प्रदेश के अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है.'

Advertisment

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव का बड़ा बयान, कहा- भाजपा को सबसे ज्यादा डर लालू जी से लगता है

दो दिनों में तापमान में हुई गिरावट

आपको बता दें कि इसके बाद अगले दो दिनों में तापमान में गिरावट हो सकती है. बताया जा रहा है कि 3 और 4 मई को राजधानी और आसपास के जिलों में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे और मौसम शुष्क रहेगा. वहीं अप्रैल महीने में पहली बार राजधानी का तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया.

इन 12 जिलों का तापमान 40 डिग्री के पार

इसके साथ ही आपको बता दें कि बढ़ती गर्मी के कारण सुबह 10 बजे से ही सड़कों पर कम लोग नजर आए. गर्मी से बचने के लिए अधिकांश लोगों के चेहरे ढके हुए थे. वहीं राजधानी के अलावा अन्य जिलों में अधिक गर्मी पड़ रही है. राज्य के 12 जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है.

इसके अलावा आपको बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पांच और छह मई को राज्य के उत्तर पूर्वी हिस्से यानी देवघर, दुमका, गोड्डा, पाकुड़, गिरिडीह, जामताड़ा और साहिबगंज में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है, जिसके बाद गर्मी से काफी राहत मिल सकती है.

HIGHLIGHTS

  • झारखंड में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल
  • अगले 3 दिनों तक कोई राहत की उम्मीद नहीं
  • इन 12 जिलों का तापमान 40 डिग्री के पार

Source : News State Bihar Jharkhand

Jharkhand Weather Update Today Ranchi Weather Update Today Jharkhand Weather News Ranchi weather update ranchi weather forecast Ranchi Weather Today Ranchi News Ranchi weather News Ranchi weather report Bihar Jharkhand Weather Upd Jharkhand Weather Update
Advertisment
Advertisment