Advertisment

Jharkhand Weather Update Today: झारखंड में बिहार से ज्यादा गिरा तापमान, मई में ठंड का एहसास

Jharkhand Weather Updates Today: बिहार से लेकर झारखंड तक मौसम ने अपना रंग दिखाया है, कभी भीषण गर्मी तो कभी मई के महीने में लोग ब्लैंकेट लेने को मजबूर हो जाते हैं. बता दें कि आईएमडी (IMD) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Jharkhand Weather Update Today

झारखंड में गिरा तापमान( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Jharkhand Weather Updates Today: बिहार से लेकर झारखंड तक मौसम ने अपना रंग दिखाया है, कभी भीषण गर्मी तो कभी मई के महीने में लोग ब्लैंकेट लेने को मजबूर हो जाते हैं. बता दें कि आईएमडी (IMD) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है, झारखंड में भी कुछ दिनों में मौसम में काफी बदलाव आया है. पिछले 24 घंटों के दौरान झारखंड के कई जिलों में बादलों की गर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई है, वहीं राज्य के कुछ हिस्सों में आज भी बारिश के आसार हैं.

Advertisment

झारखंड में और लगातार गिर रहा तापमान

आपको बता दें कि झारखंड में मौसम का मिजाज कुछ ऐसा बदला है कि गर्मी में भी ज्यादातर जिलों का तापमान 30 डिग्री से नीचे चला गया है. झारखंड में आज अधिकतम तापमान डालटनगंज में 34 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि रांची में न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही आपको बता दें कि झारखंड में खराब मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर लोगों को अलर्ट किया है. विभाग ने लोगों से सुरक्षित स्थान पर शरण लेने, पेड़ों के नीचे न रहने, बिजली के खंभों से दूर रहने और किसान अपने खेतों में न जाने की अपील की है. सभी को मौसम सामान्य होने तक इंतजार करने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें: अक्षरा सिंह की एक झलक पाने के लिए सड़कों पर उमड़ी भीड़, फैंस का ऐसा क्रेज देख खुश हुईं एक्ट्रेस

Advertisment

सतही हवा के साथ बारिश की संभावना

बता दें कि मौसम में आए बदलाव से झारखंड के अलग-अलग जिलों के तापमान में गिरावट आई है. जहां मई के महीने में लोग गर्मी से बेहाल रहते थे. वहीं इस साल मई में लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है. साथ ही मौसम विभाग ने आज भी बारिश की संभावना जताई है, इसके अलावा वज्रपात की भी संभावना है और सतही हवाएं भी देखी जा सकती हैं.

बिहार जैसा झारखंड में भी बदला मौसम का मिजाज

Advertisment

आपको बता दें कि झारखंड में बीते दिनों मौसम में काफी बदलाव आया है, सोमवार को कई जगहों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई. उधर, रविवार को भी मौसम का मिजाज बदला हुआ था. कई जगहों पर बारिश के साथ गर्जना हुई, इस बिजली ने 6 बच्चों की जान ले ली.

HIGHLIGHTS

  • झारखंड में बिहार से ज्यादा गिरा तापमान
  • मई में ठंड का एहसास
  • लोगों को हुई परेशानी 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Jharkhand Weather Update Today Summer Update Today Jharkhand Weather News Jharkhand weather forecast temperature in Jharkhand Jharkhand city weather forecast hindi news jharkhand-news heat record in Jharkhand Breaking Jharkhand Weather
Advertisment
Advertisment