Advertisment

झारखंड के इन जिलों में आज हो सकती है बारिश, वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी

झारखंड में मौसम लगातार बदलता दिख रहा है तो वहीं पिछले 24 घंटे में झारखंड के सभी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई है. सबसे अधिक बारिश पाकुड़ में 12.4 मिमी दर्ज की गयी है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
jharkhand weather

झारखंड मौसम( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Jharkhand Weather Update Today: झारखंड में मौसम लगातार बदलता दिख रहा है तो वहीं पिछले 24 घंटे में झारखंड के सभी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई है. सबसे अधिक बारिश पाकुड़ में 12.4 मिमी दर्ज की गयी है. वहीं, सबसे अधिक तापमान डाल्टनगंज में 42.5 डिग्री और सबसे कम तापमान चाईबासा में 25.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. मंगलवार के मौसम की बात करें तो आज भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. 

Advertisment

आपको बता दें कि रांची मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने इसको लेकर बताया, ''बंगाल की खाड़ी में एक साइक्लोनिक डिप्रेशन देखा जा रहा. जिसका असर झारखंड में पिछले पांच दिनों से देखा जा रहा है. आने वाले तीन दिनों तक भी इसका असर देखा जाएगा. पूरे राज्य में अच्छी खासी बारिश और वज्रपात की स्थिति देखी जाएगी.''

यह भी पढ़ें: बेल के लिए सोरेन ने हाईकोर्ट में दर्ज की याचिका, 31 जनवरी को हुई थी गिरफ्तारी

कैसा रहेगा आज का मौसम

झारखंड में आज के मौसम की बात करें तो पलामू, चतरा और लातेहार को छोड़कर बाकी जिलों में मंगलवार को भारी बारिश की आशंका है. वहीं, इन जिलों में आंधी-तूफान को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है, इसलिए लोगों को इस दौरान सड़क पर सावधानी से वाहन चलाना चाहिए.

आज का संभावित तापमान

वहीं अगर आज के संभावित तापमान की बात करें तो देवघर, दुमका, धनबाद ,गिरिडीह , गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज अधिकतम 40 और न्यूनतम 28 डिग्री.कोडरमा, चतरा, गढ़वा, लातेहार, पलामू अधिकतम 45 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री.बोकारो, रामगढ़, हजारीबाग, रांची, खूंटी, गुमला, अधिकतम 40 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री दर्ज किया गया है. साथ ही पश्चिमी और पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला अधिकतम 49 डिग्री और न्यूनतम 29 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है.

2 दिन में 3 से 5 डिग्री तक गिरेगा तापमान

इसके अलावा आपको बता दें कि मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि, झारखंड में अगले 2 दिनों में अधिकतम तापमान 3 से 5 डिग्री सेंटीग्रेड तक गिर सकता है, जिसके बाद अगले 3 दिनों में धीरे-धीरे 3 से 5 डिग्री सेंटीग्रेड तक बढ़ने की उम्मीद है. राजधानी रांची का अधिकतम तापमान धीरे-धीरे बढ़ता दिख रहा है. फिलहाल रांची का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेंटीग्रेड है, जो 29 मई को 41 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंचने की आशंका है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • झारखंड के 13 जिलों में आज हो सकती है बारिश
  • कई जिलों में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी 
  • झारखंड के लोगों अब मिलेगी गर्मी से राहत

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Jharkhand Weather Update Jharkhand Weather Update Today Ranchi Weather Update Today ranchi weather forecast Ranchi Breaking News Ranchi Weather Today Ranchi News Ranchi weather News Ranchi weather report Ranchi weather update Jhark Jharkhand Weather
Advertisment