logo-image
लोकसभा चुनाव

झारखंड में आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट

झारखंड में मौसम लगातार बदल रहा है. बता दें कि 14 मई को भी बारिश की संभावना है. रांची मौसम विभाग ने कहा है कि राज्य के उत्तरी हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. वहीं उत्तरी झारखंड में देवघर, पाकुड़, साहिबगंज और जामताड़ा जिले शामिल हैं.

Updated on: 15 May 2024, 07:00 AM

highlights

  • झारखंड में आज से बदलेगा मौसम का मिजाज
  • बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट
  • कैसा रहेगा आज का मौसम

 

Ranchi:

Jharkhand Weather Update Today: झारखंड में मौसम लगातार बदल रहा है. बता दें कि 14 मई को भी बारिश की संभावना है. रांची मौसम विभाग ने कहा है कि राज्य के उत्तरी हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. वहीं उत्तरी झारखंड में देवघर, पाकुड़, साहिबगंज और जामताड़ा जिले शामिल हैं. इसके अलावा कुछ जिलों में हल्की बारिश भी हो सकती है. वहीं मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि, 20 मई को उत्तर-पूर्वी हिस्सों में बारिश हो सकती है, जिसमें देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज जिले शामिल हैं. अनुमान है कि 15 मई से 19 मई तक आसमान में बादल छाये रहेंगे. बता दें कि 15 मई से 19 मई के बीच तापमान में 3 से 5 डिग्री तक बढ़ोतरी की संभावना है.

आपको बता दें कि बदलते मौसम को लेकर रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि, आज कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है, जबकि कुछ जिलों में तेज आंधी के साथ तेज हवा और आंधी चलने की भी संभावना है. इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस समय घर से बाहर न निकलें, अगर निकलें तो किसी सुरक्षित स्थान पर आश्रय लें। इस समय वाहन चलाने से बचें. ऐसा मौसम एक-दो दिन तक बना रह सकता है.

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी के निधन पर फफक-फफक कर रो पड़े अश्विनी चौबे, जानें क्या कहा?

कैसा रहेगा आज का मौसम

साथ ही आपको बता दें कि आज राज्य के कुछ जिले जैसे देवघर, गुमला, जामताड़ा, पाकुड़, गोड्डा और साहिबगंज में हल्के मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जा सकती है. वहीं, कुछ जिलों में तेज हवा और तूफान को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें पश्चिमी और पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला और सिमडेगा शामिल हैं.

आज का तापमान

इसके अलावा आपको बता दें कि आज के संभावित तापमान की बात करें तो देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज में अधिकतम 36 व न्यूनतम 26 डिग्री, कोडरमा, चतरा, गढ़वा, लातेहार, लोहरदगा और पलामू में अधिकतम 39 और न्यूनतम 28 डिग्री, बोकारो, रामगढ़, हजारीबाग, रांची, खूंटी, गुमला में 39 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री, पूर्व और पश्चिम सिंहभूम, सरायकेला अधिकतम 40 और न्यूनतम 27 डिग्री तापमान रहने की संभावना है.