Advertisment

जेल में बीतेगी हेमंत सोरेन की रात, ED की रिमांड पर कल फैसला सुनाएगा विशेष कोर्ट

ED ने उन्हें विशेष कोर्ट में पेश करते हुए 10 दिन की रिमांड मांगी थी. पीएमएलए की विशेष अदालत ने  रिमांड पिटीशन पर सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया है. सोरेन को होटवार जेल में शिफ्ट किया गया है.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
sorean

कोर्ट में हेमंत सोरेन( Photo Credit : सोशल मीडिया)

जमीन घोटाला मामले में फंसे झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत 1 दिन और बढ़ा दी गई है. हेमंत सोरेन की रात आज जेल में ही बीतेगी. हेमंत सोरेन को होटवार जेल में ले जाएगा. हेमंत सोरेन ने कहा कि संघर्ष करते रहेंगे. लड़ते रहेंगे और जीतेंगे. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें विशेष कोर्ट में पेश करते हुए 10 दिन की रिमांड मांगी थी. पीएमएलए की विशेष अदालत ने  रिमांड पिटीशन पर सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया है. रिमांड पिटीशन पर अदालत कल फैसला सुनाएगी. इससे पहले भारी सुरक्षा के बीच हेमंत सोरेन को लेकर ईडी की टीम विशेष कोर्ट में पहुंची थी. कोर्ट के सामने हेमंत सोरेन ने सिर झुकाया. वहीं, हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया. कोर्ट परिसर में उनके समर्थकों ने हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे भी लगाए. 

Advertisment

वहीं, राज्य में सियासी हलचल के बीच झारखंड विधायक दल के नेता चंपई सोरेन को राज्यपाल ने शाम 5:30 बजे राजभवन बुलाया है. JMM के पांच विधायक राज्यपाल से मिलेंगे. बुधवार को हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से ऐन वक्त पहले चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया था. जिसके बाद चंपई ने गुरुवार को राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा था.

सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई

इधर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी को हाईकोर्ट में चुनौती दी और तुरंत सुनवाई की अपील की. हालांकि, हाईकोर्ट ने कहा कि इस मामले पर त्वरित सुनवाई करने से इनकार कर दिया. इस बीच पिल सिब्बल ने भी हेमंत सोरेन की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर शुक्रवार को भी सुनवाई हो सकती है.

 47 विधायकों के समर्थन का दावा 

विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को लिखे पत्र में साफ किया है कि हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद ही मेरे नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा पेश किया गया है. हमने 47 विधायकों के समर्थन के दावे और 43 विधायकों की साइन का समर्थन पत्र आपको सौंपा है. पिछले 18 घंटों से राज्य में कोई सरकार नहीं है. इससे असहज स्थिति बनी है. इसलिए अपील करता हूं कि सरकार बनाने के लिए हमें बुलाया जाए.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Minister Champai Soren champai soren former jharkhand cm soren Hemant Soren
Advertisment
Advertisment