Advertisment

जानिए कैसे हैं अब पांकी के हालात, धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा भी बंद

बुधवार को पलामू के पांकी में मस्जिद रोड के पास दो समुदायों में हुए तनाव के बाद फिलहाल हालात काबू में हैं. पांकी में रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है.

author-image
Jatin Madan
New Update
palamu news

इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. ( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

बुधवार को पलामू के पांकी में मस्जिद रोड के पास दो समुदायों में हुए तनाव के बाद फिलहाल हालात काबू में हैं. पांकी में रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है. पुलिस मुख्यालय ने 2 सीनियर आईपीएस को पांकी भेजा गया है. इंद्रजीत महथा और प्रियदर्शी आलोक पांकी में कैंप कर रहे हैं. आईजी राजकुमार लकड़ा के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकला गया. इसमें डीसी ए दोड्ढे, एसपी चंदन सिन्हा समेत सभी अधिकारी मौजूद रहे. 500 से अधिक जवानों के काफिले के साथ फ्लैग मार्च निकला गया. इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पूरे इलाके में धारा 144 लागू है. इलाके में इंटरनेट की सेवा को भी बंद कर दिया गया है. पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए लोगों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस भी लगातार शांति बनाए रखने की अपील कर रही है. 

Advertisment

तोरण द्वार लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद

आपको बता दें कि बुधवार को पलामू के पांकी में मस्जिद रोड के पास दो समुदाय में तनाव बढ़ गया. महाशिवरात्रि में तोरण द्वार लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ. जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. जिसमें 12 से अधिक लोग घायल हो गए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया. इस दौरान रूक-रूककर कई बार पत्थरबाजी हुई थी. कई गाड़ियों में भी तोड़ फोड़ की गई थी. हिंसा के दौरान कई पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए थे. जानकारी के अनुसार पुलिसकर्मियों के सामने पेट्रोल बम भी फेंके गए. अब पलामू के तकरीबन सभी बड़े अधिकारी इलाके में कैंप कर रहे हैं. जिलाधिकारी और एसपी के नेतृत्व में तीन थानों की पुलिस मौके पर कैंप कर रही है. कई मेडिकल टीमें भी मौके पर मौजूद हैं. वहीं, पुलिस की नजर अफवाह फैलाने वाले असमाजिक तत्वों पर भी हैय सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है. लोगों को भड़काऊ पोस्ट से सावधान रहने की सलाह दी गई है.

अफवाहों पर ध्यान ना दें

Advertisment

पलामू हिंसा को लेकर News State Bihar Jharkhand आप सभी से अनुरोध करता है कि आप सभी धैर्य और शांति बनाए रखें. किसी भी तरह के अफवाहों पर ध्यान ना दें. किसी भी तरह के धार्मिक उन्माद फैलाने वाले समूह का साथ ना दें. किसी भी तरह की कोई जानकारी मिले तो प्रशासन की मदद करें.

यह भी पढ़ें : पलामू में दो पक्षों में विवाद के बाद पत्थरबाजी और आगजनी, इलाके में धारा 144 लागू

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पांकी में तैनात किया गया रैपिड एक्शन फोर्स
  • पुलिस मुख्यालय ने 2 सीनियर आईपीएस को भेजा पांकी
  • इंद्रजीत महथा और प्रियदर्शी आलोक पांकी में कर रहे कैंप
  • आईजी राजकुमार लकड़ा के नेतृत्व में निकला फ्लैग मार्च

Source : News State Bihar Jharkhand

Internet Ban Palamu Police Palamu Violence palamu news jharkhand-news Section 144
Advertisment
Advertisment