Advertisment

खतरे में दो जिलों की लाइफ लाइन, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

अधिकारियों की लालफिताशाही की खबरे तो आपने सुना ही होंगी. वहीं, रामगढ़ में अधिकारी इस कदर लापरवाह बने हुए हैं कि लापरवाही के चलते कई ग्रामीणों की जान आफत में है.

author-image
Jatin Madan
New Update
ramgarh news

पुल में दरार.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

अधिकारियों की लालफिताशाही की खबरे तो आपने सुना ही होंगी. वहीं, रामगढ़ में अधिकारी इस कदर लापरवाह बने हुए हैं कि लापरवाही के चलते कई ग्रामीणों की जान आफत में है. दरअसल रामगढ़ और रांची जिलों को जोड़ने वाला गिद्दी पुल जर्जर हो चुका है, लेकिन इस पुल पर लापरवाह अधिकारी की नजर ही नहीं पड़ रही है. पड़े भी कैसे उन्हें तो सरकार से सारी सुविधा मिल जो रही है. परेशान तो स्थानीय लोग और आने जाने वाले लोग हो रहे हैं.

Advertisment

दो जिलों को जोड़ने वाला पुल जर्जर

सरकार वैसे तो विकास के कई बड़े दावे करती है. पिछले कुछ सालों से खास तौर पर सड़क निर्माण में काफी विकास देखने को मिला है, लेकिन रामगढ़ में अधिकारियों की लापरावाही सड़क निर्माण में हो रही विकास की मुहर पर सवाल खड़े कर रही है. दरअसल रामगढ़ और रांची दोनों जिले की लाइफ लाइन माने जाने वाली गिद्दी पुल का अस्तित्व खतरे में है. आलम ये है कि कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

Advertisment

वैसे तो रामगढ़ और हजारीबाग में भी खनीज की कमी नहीं है. सरकार को यहां से करोड़ों का फायदा भी होता है, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही कहें या सरकारी की अनदेखी. यहां के लोग जिला मुख्यालय आने जाने के लिए भी मौत के पुल से गुजर कर जाते हैं. पुल से गुजरने वाले लोगों को भी नहीं पता की कब ये पुल टूटकर लोगों की जीवन लीला खत्म कर दे. दोनों जिले की लाइफलाइन कहे जाने वाले इस पुल से हर दिन सैकड़ों गाड़ियां गुजरती हैं. अधिकारियों की भी गाड़ियां इसी पुल से होकर गुजरती हैं, लेकिन उसके बाद भी अधिकारी इस ओर एक बार नजर उठाकर देखने को तैयार नहीं है.

यह भी पढ़ें : रामगढ़ में नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप, एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार

अधिकारी लापरवाह...पुल बर्बाद

Advertisment

गौरतलब है कि रामगढ़ और हजारीबाग में खनिज भंडार के चलते यहां कई बड़े उद्योग भी है. यहां सीसीएल, जिंदल जैसे कई बड़ी कंपनियों की गाड़ियों का आना जाना लगा रहता है. इसी पुल से रोजाना 10 हजार वाहन गुजरते हैं, लेकिन इसमें पड़ी दरारों की ओर नजर फेरने वाला भी कोई नहीं है. लोग अपनी जान को हथेली पर रखकर आवाजाही करने को मजबूर हैं.

रिपोर्ट : अनुज कुमार

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • खतरे में दो जिलों की लाइफ लाइन
  • दो जिलों को जोड़ने वाला पुल जर्जर
  • पुल में दरार...लोग कैसे करे पुल पार
  • कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा
  • अधिकारी लापरवाह...पुल बर्बाद

Source : News State Bihar Jharkhand

Ramgarh News ranchi News in Hindi Ranchi News jharkhand-news Jharkhand government
Advertisment
Advertisment