Advertisment

Love Jihad: लोहरदगा में लव जिहाद! नाम बदलकर युवक ने किया दुष्कर्म

झारखंड के लोहरदगा जिले से लव जिहाद का मामला सामने आया है, जहां अपनी पहचान छिपाकर आरोपी ने महिला के साथ रेप किया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
love jihad

लोहरदगा में लव जिहाद( Photo Credit : फाइल फोटो)

झारखंड के लोहरदगा जिले से लव जिहाद का मामला सामने आया है, जहां अपनी पहचान छिपाकर आरोपी ने महिला के साथ रेप किया. बता दें कि जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र में लव जिहाद का एक सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया. जहां मुस्लिम युवक द्वारा पहचान छुपाकर आदिवासी युवती को प्रेम जाल में फंसाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. आरोपी युवक की पहचान सेन्हा निवासी शाहबाज खान के रूप में हुई है. सहबाज खान नामक मुस्लिम युवक रोशन कुजूर नाम बताकर आदिवासी युवती को काम दिलाने के नाम पर प्रेम जाल में फंसाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देता था. वहीं, युवक को युवती के साथ ग्रामीणों ने बक्सीडीपा मैदान में एक साथ रंगेहाथ पकड़ा.

Advertisment

यह भी पढ़ें- झारखंड किक बाक्सिंग संगठन के कोच बिपुल मिश्रा पर दुष्कर्म का आरोप, BJP ने दी आंदोलन की चेतावनी

आदिवासी युवती से किया दुष्कर्म

जहां संदेह होने पर युवक से नाम पूछा गया, तो युवक ने अपना नाम रोशन कुजूर बताया. वहीं, जब पुलिस मौके पर पहुंची तो युवक ने अपना नाम शाहबाज खान स्वीकार किया. जिसके बाद युवक को सेन्हा थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया. वहीं, युवक का पहचान उजागर होने के बाद युवती ने सेन्हा थाना में दुष्कर्म होने की बात कही और लिखित आवेदन देकर पुलिस से करवाई की मांग की. सेन्हा थाना पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कर धारा 376 लगाकर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को लोहरदगा जेल भेज दिया.

काम दिलाने के नाम पर बनाए संबंध

लोहरदगा में पिछले कुछ सालों में कई लव जिहाद के मामले का खुलासा हुआ है, जहां मुस्लिम युवकों द्वारा पहचान छुपाकर आदिवासी और हिंदू युवतियों को प्रेम जाल में फंसाकर उनका शोषण करते हैं. लव जिहाद के मामले से हिंदू संगठनों में आक्रोश है और उन्होंने ने जिले में लव जिहाद को रोकने के लिए प्रशासन से ठोस करवाई करने और ऐसे लोगों पर नजर रखने का मांग किया हैं.

HIGHLIGHTS

  • आदिवासी युवती से किया दुष्कर्म
  • काम दिलाने के नाम पर बनाए संबंध
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Source : News State Bihar Jharkhand

Lohardaga Crime news Lohardaga News love jihad jharkhand latest news Jharkhand Crime
Advertisment
Advertisment