Advertisment

पश्चिम सिंहभूम में बड़ा नक्सली हमला, आईईडी ब्लास्ट में जवान घायल

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम के पोड़ाहाट जंगल को एक बार फिर नक्सलियों ने अपना निशाना बनाया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
ied blast

पश्चिम सिंहभूम में बड़ा नक्सली हमला( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम के पोड़ाहाट जंगल को एक बार फिर नक्सलियों ने अपना निशाना बनाया है. नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए बड़ी साचिश रची, जिसके तहत एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. दरअसल, नक्सल प्रभावित जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के ईचाहातु गांव के पास नक्सलियों द्वारा बिछाए गए आईडी की चपेट में एक सीआरपीएफ जवान आ गया. जिसके बाद ब्लास्ट में घायल हुए 60 बटालियन के कांस्टेबग सीएस मणि को चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल ले जाया गया. प्रारंभिक उपचार के बाद जवान को रांची के मेडिका अस्पताल रेफर कर दिया गया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- एक तरफ ले रहे थे सात फेरे, दूसरी तरफ जल रहा था मकान, जले घर में हुआ दुल्हन का गृह प्रवेश

मिली जानकारी के अनुसार, ईचाहातु में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. जिसके तहत सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. कुछ जवान सायतबा कैंप से बाइक पर सवार होकर यहां पुहंचे थे और इस दौरान बाइक पर सवार दो जवान में से एक आईईडी ब्लास्ट का शिकार हो गया.

लगातात चलाया जा रहा है सर्च अभियान

Advertisment

बता दें कि कोल्हान क्षेत्र के टोंटो और गोइलकेरा थाना क्षेत्र में एक करोड़ का इनामी नक्सली मिसिर बेसरा, मोछू अनमोल दा, राजेश मुंडा समेत कई बड़े नक्सलियों के होने की सूचना मिली. जिसके गिरफ्तारी के लिए लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इस इलाके में नक्सली अकसर सुरक्षाबलों को अपना निशाना बनाते हैं. बता दें कि हाल के दिनों में कई ऐसी घटनाएं सामने आई है, जिसमें कई जवान भी घायल हो चुके हैं. कुछ महीने पहले ही सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई थी. झारखंड सरकार व प्रशासन के तमाम अभियान के बाद जहां कुछ नकस्लियों ने आत्मसमर्पण कर चुके हैं तो वहीं कुछ लगातार सुरक्षाबलों को अपना निशाना बना रहे हैं.

HIGHLIGHTS

  • पश्चिम सिंहभूम में बड़ा नक्सली हमला
  • आईईडी ब्लास्ट में जवान घायल
  •  इलाज के लिए रांची के मेडिका अस्पताल रेफर
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

jharkhand local news hindi news update jharkhand latest news Jharkhand naxal Pashchim Champaran IED Blast
Advertisment
Advertisment