Advertisment

झारखंड के बड़ाबंबू में रेल हादसा, पटरी से उतरे हावड़ा-मुंबई मेल के 18 डिब्बे, 2 लोगों की मौत, 6 घायल

Train Derailed: झारखंड के टाटानगर में हावड़ा-मुंबई मेल के 18 कोच के पटरी से उतरने की खबर है. बताया जा रहा है कि हादसे में कई लोग घायल हुए हैं. हादसा मंगलवार तड़के बड़ाबंबू रेलवे स्टेशन के पास हुआ.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Jharkhand Train Derailed

Train Derailed: झारखंड़ में मंगलवार तड़के एक ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हादसा टाटानगर के पास हुआ है. जहां हावड़ा से मुंबई जा रही ट्रेन संख्या 12810 मुंबई मेल एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई है. हादसा झारखंड के चक्रधरपुर मंडल के राजखरसवां-बड़ाबंबू रेलवे स्टेशन के बीच हुआ है.

Advertisment

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए है. जिसमें 6 यात्रियों के घायल होने की बात सामने आई है. हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है. हादसे की सूचना मिलते ही रिलीफ ट्रेन और एंबुलेंस को मौके पर भेज दिया गया है. पर रवाना कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang 30 July 2024: क्या है 30 जुलाई 2024 का पंचांग, जानें शुभ अशुभ मुहूर्त और राहु काल का समय

सुबह पौने चार बजे हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, हावड़ा-मुंबई मेल एक्सप्रेस मंगलवार तड़के 2.37 बजे टाटानगर पहुंची. जबकि इसके यहां पहुंचने के समय रात 11.02 बजे का है. दो मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन अगले स्टेशन चक्रधरपुर के लिए रवाना हो गई, लेकिन यह ट्रेन अगले स्टेशन तक पहुंचने से पहले ही तड़के 3.45 बजे बड़ाबंबू रेलवे स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

एक-दूसरे के ऊपर चढ़े ट्रेन के डिब्बे

बताया जा रहा है कि डाउन लाइन से आ रही मालगाड़ी के साथ डावड़ा-मुंबई मेल एक्सप्रेस के सटने से ट्रेन के 18 डिब्बे बेपटरी हो गए. इसके साथ ही मालगाड़ी के भी कई डिब्बे क्षतिग्रस्त होने की खबर है. हादसा इतना भयावाह था कि मेल एक्सप्रेस के कई डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए. चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम आदित्य कुमार चौधरी ने हादसे की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 Day-4 Schedule: मनु भाकर और सरबजोत से मेडल की उम्मीद, ऐसा है आज भारत का शेड्यूल

Advertisment

हावड़ा-मुंबई मार्ग पर यातायात ठप

हादसे के बाद हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है. बताया जा रहा है कि दुर्घटना के बाद मालगाडी और मेल एक्सप्रेस के डिब्बे काफी दूर से फैल गए हैं, जिसके चलते थर्ड लाइन भी प्रभावित हो गई है. वहीं दुर्घटना के कारण ओवरहेड लाइन, खंभे और ट्रेन की पटरी भी बुरी से क्षतिग्रस्त हो गई है. हालांकि दुर्घटना का कारण की अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें: Rohan Bopanna: पेरिस ओलंपिक में हार के बाद रोहन बोपन्ना ने टेनिस को कहा अलविदा, 22 साल का करियर रहा बेमिसाल

घटनास्थल पर रवाना हुई रिलीफ ट्रेन

हादसे के बाद टाटानगर और चक्रधरपुर स्टेशन से रिलीफ ट्रेन को घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया है. साथ ही दुर्घटना की जांच के लिए इंजीनियरिंग विभाग की टीम को भी मौके के लिए रवाना हो गई है. बता दें कि एक सप्ताह पहले ही दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा सेक्शन का दौरा कर कोलकाता लौटे हैं. वहीं रेलवे बोर्ड के प्रधान कार्यकारी निदेशक (पीडीई) केआरके रेड्डी भी इन दिनों चक्रधरपुर मंडल में ही हैं जो मंडल में आने वाली नई रेललाइन की समीक्षा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: अगस्त से देश में बदल जाएंगे ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर!

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. ट्रेन से सफर कर रहे अपने परिजनों के बारे में जानकारी के लिए लोक टाटानगर में 06572290324, चक्रधरपुर में 06587 238072, राउरकेला में 06612501072, 06612500244 और हावड़ा 9433357920, 03326382217 नंबर पर कॉल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Train Accident Jharkhand news today Indian Railway Major Rail Accident Jharkhand Train Derailed
Advertisment
Advertisment