Advertisment

झारखंड पुलिस का मास्टर प्लान, अब नहीं बचेंगे कुख्यात गैंग

हाल के दिनों में राजधानी रांची के अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि पुलिस और प्रशासन को अपराधी खुलेआम चुनौती देकर घटना को अंजाम देने लगे थे.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
jharkhand police

झारखंड पुलिस का मास्टर प्लान( Photo Credit : फाइल फोटो)

हाल के दिनों में राजधानी रांची के अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि पुलिस और प्रशासन को अपराधी खुलेआम चुनौती देकर घटना को अंजाम देने लगे थे. बात राजधानी में कुख्यात अपराधियों के गुर्गे के द्वारा घटना को अंजाम देना हो या फिर राजधानी से बाहर अन्य जिलों में. ये अपराधी हाल के दिनों में पुलिस के लिए सिर दर्द बने हुए हैं. झारखंड में नक्सलियों से भी ज्यादा उत्पात सूबे के कई कुख्यात गैंग ने मचा रखा है. धनबाद में अमन सिंह और प्रिंस खान गैंग, रांची में अमन साहू और अमन श्रीवास्तव गिरोह, पलामू में सुजीत सिन्हा और जमशेदपुर में कुख्यात गैंगेस्टर अखिलेश सिंह के शोहदे हर तीसरे दिन गोलीबारी की घटना को अंजाम दे रहे हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Jharkhand Assembly: 28 जुलाई से मानसून सत्र का आगाज, कम कार्य दिवस को लेकर BJP हमलावर

झारखंड पुलिस का मास्टर प्लान

पुलिस प्रशासन को चुनौती दे रहे इन अपराधियों पर अब झारखंड पुलिस नकेल कसने की तैयारी कर रही है. पुलिस का नींद हराम कर चुके इन आपराधिक गैंग के खिलाफ बहुत जल्द झारखंड पुलिस क्रेकडाउन आपरेशन करने की तैयारी में है. झारखंड के डीजीपी अजय कुमार सिंह ने साफ कर दिया है कि झारखंड पुलिस ने ठान लिया है, ऐसे गिरोह पर कड़ी कार्रवाई होगी.  

कुख्यात गैंग पर अब होगी कड़ी कार्रवाई

झारखंड पुलिस की मानें तो इस तरह के अपराधी नए-नए युवक को, बेरोजगारों को पैसे का लालच देकर अपने ग्रुप में शामिल करवाते हैं और उनकी भर्ती करते हैं. फिर इन युवाओं के द्वारा धमकी दिलवाते हैं और एकस्टोर्शन करने का काम करवाते हैं. झारखंड के गृह सचिव अविनाश कुमार ने बताया कि अपराधी और पुलिस के बीच शह और मात का खेल चलता है. आज के समय में जेल से होने वाले दुरुपयोग पर रोक लगाने के लिए तकनीक में बदलाव लाने की जरूरत है. अलग-अलग राज्यों के जेल में लगने वाले जैमर सहित अन्य चीजों की जानकारी लेकर अपने राज्य के जेल में तकनीक में बदलाव लाने का काम करेंगे. 

गिरोह पर नकेल कसने की तैयारी

हाल के दिनों में जो आपराधिक घटनाएं घटी है, उसके बाद यह निर्णय लिया गया है. ऑर्गेनाइज्ड क्राइम पर पुलिस पूरी तरह से कार्रवाई करे और मजबूती से उसका खात्मा करे. सूबे के आपराधिक गैंग कानून व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं. पुलिस पर ये अपराधी भारी पड़ने लगे थे. ऐसे में झारखंड पुलिस ने ऐसे संगठित गिरोह पर नकेल कसने की तैयारी में है. साथ ही नए आपराधिक गिरोह पनपे नहीं, इसके लिए भी विशेष निगरानी का निर्देश सभी जिले के पुलिस अधिकारियों को दिए गए हैं.

HIGHLIGHTS

  • झारखंड पुलिस का मास्टर प्लान
  • संगठित गिरोह पर नकेल कसने की तैयारी
  • कुख्यात गैंग पर होगी कार्रवाई
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

jharkhand-police Ranchi News hindi news update jharkhand latest news
Advertisment
Advertisment