Advertisment

सरायकेला पहुंचे मंत्री चम्पई सोरेन, बोले-मुद्दाविहीन हो चुका है विपक्ष

बुधवार को झारखंड मंत्री परिषद की बैठक में 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति और 27% ओबीसी आरक्षण नीति लागू होते ही खतियान आंदोलन कमजोर पड़ गया है.

author-image
Jatin Madan
New Update
Champai Soren

मंत्री चम्पई सोरेन( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

बुधवार को झारखंड मंत्री परिषद की बैठक में 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति और 27% ओबीसी आरक्षण नीति लागू होते ही एक और जहां खतियान आंदोलन कमजोर पड़ गया है तो वहीं, झारखंड सरकार के निर्णय का हर और स्वागत किया जा रहा है. इधर गुरुवार को राज्य के कद्दावर मंत्री चम्पई सोरेन के सरायकेला आगमन होते ही जगह-जगह झामुमो कार्यकर्ता और खटियानी आंदोलनकारी उनका गर्मजोशी से स्वागत करते नजर आए. मंत्री चम्पई सोरेन ने मीडिया से बातचीत में कहा, विपक्ष मुद्दाविहीन हो चुका है.

Advertisment

उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि विगत 18 साल से भाजपा ने राज्य में शासन किया, मगर यहां की जनता को ठगने के सिवा कुछ नहीं किया. राज्य के आदिवासियों- मूलवासियों को छलकर सत्ता हासिल किया. वर्तमान हेमन्त सोरेन की सरकार ने 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति और 27% ओबीसी आरक्षण लागू करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है, जिसका मंत्री परिषद के साथ राज्य की जनता ने स्वागत किया है. 

राज्य सरकार जनता से किए हर वायदों को पूरा करने को लेकर कृत संकल्पित है. यहां के आदिवासियों-मूलवासियों को उनका अधिकार दिलाना ही सरकार का एकमात्र उद्देश्य है. मंत्री चंपई सोरेन ने कहा राज्य में कोई राजनीतिक अस्थिरता नहीं है. सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है. पिछले 15- 20 दिनों से राज्य के सचिवालयकर्मी, आंगनबाड़ी सेविका, पुलिसकर्मी, पारा शिक्षक सभी खुश है. राज्य सरकार के फैसलों से विपक्ष मुद्दाहीन हो चुका है. उनके पास कोई शब्द नहीं बचा है.

रिपोर्ट : संतोश कुमार

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Minister Champai Soren Seraikela News jharkhand-news
Advertisment
Advertisment