Advertisment

ED दफ्तर पहुंचे विधायक इरफान अंसारी, कैश कांड का खोल सकते हैं राज

कैश कांड मामले में आखिरकार विधायक इरफान अंसारी आज ED दफ्तर पहुंच गए हैं. ED के अधिकारियों ने विधायक से पूछताछ के लिए एक लंबी फेहरिस्त तैयार रखा है. बताया जा रहा है कि विधायक से एक एक कर कई सवाल ED के अधिकारी पूछेंगे.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
irfan

Irfan Ansari( Photo Credit : फाइल फोटो )

कैश कांड मामले में आखिरकार विधायक इरफान अंसारी आज ED दफ्तर पहुंच गए हैं. ED के अधिकारियों ने विधायक से पूछताछ के लिए एक लंबी फेहरिस्त तैयार रखा है. बताया जा रहा है कि विधायक से एक एक कर कई सवाल ED के अधिकारी पूछेंगे. ED यह जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर 49 लाख रुपये उनके पास कहां से आये थे. विधायक पर सरकार गिराने का आरोप लगाया गया था. इस मामले में भी ईडी के कड़े सवाल का सामना विधायक करेंगे.

Advertisment

क्या हो सकता है सवाल

उस पैसे का क्या शोर्स था, इतना कैश लेकर विधायक क्या करने कोलकाता जा रहे थे. इतनी बड़ी रकम विधायक के पास कहा से आई वो भी कैश में,अगर किसी बैंक से निकाला है तो उससे संबंधित दस्तावेज को दिखाइए. बैंक से निकाला है तो यह पैसा आपके खाता में कहां से आया. अगर यह पैसा आपका निजी है तो क्या आपने इन पैसे का टैक्स जमा किया है. साथ ही यह भी सवाल किया जाएगा कि आपने चुनाव आयोग में इतने पैसे का जिक्र नामांकन में किया था या नहीं.

सरकार को गिराने का लगा था आरोप 

Advertisment

इसके अलावा विधायक पर सरकार को गिराने का आरोप लगा था. इस मामले में ED के अधिकारी भी सवाल करेंगे. विधायक से पूछा जा सकता है कि अगर यह पैसा आपका नहीं है तो वो कौन है, जिसने इतना पैसा नगद में दिया था. आपके साथी विधायक अनूप सिंह ने आप पर केस दर्ज कराया था. क्या आपने अनूप सिंह और अन्य विधायकों को खरीदने की कोशिश की थी. यह सब सवाल ED के अधिकारी विधायक इरफान अंसारी से पूछ सकते है.

विधायक ने एक हफ्ते का मांगा था समय 

आपको बता दें कि, इससे पहले विधायक इरफान अंसारी को 13 जनवरी को ED में हाजिर होने का आदेश दिया गया था लेकिन विधायक ने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर अपने अधिवक्ता के जरिए दो हफ्ते का समय मांगा था. जिसके बाद फिर से समन भेज कर उन्हें आज बुलाया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : CM सोरेन के होम टाउन में बदहाल आदिवासी समुदाय, दिनभर में कमाते हैं सिर्फ 80 रुपये

49 लाख रुपये के साथ पुलिस ने किया था गिरफ्तार 

बता दे कि, विधायक इरफान अंसारी, नमन विकसल कोंगाडी और राजेश कच्छप को बंगाल पुलिस ने 30 जुलाई 2022 को एक साथ 49 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया था. इसके बाद 31 जुलाई को रांची के अरगोड़ा थाना में एक जीरो FIR विधायक अनूप सिंह ने दर्ज कराया था. FIR में बताया गया था कि तीनों विधायक झारखंड में सरकार को अस्थिर करने में लगे है. विधायकों को दस करोड़ और मंत्री पद का लालच दे रहे हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • ED दफ्तर पहुंच गए हैं विधायक इरफान अंसारी 
  • ED के कड़े सवाल का विधायक करेंगे सामना 
  • विधायक ने ED से एक हफ्ते का मांगा था समय 
  • 49 लाख रुपये के साथ पुलिस ने किया था गिरफ्तार 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Naman Viksal Kongadi MLA Irfan Ansari jharkhand-news Rajesh Kachchh Hemant Soren
Advertisment
Advertisment