Advertisment

गुमला में मानसून की दस्तक, लोगों को गर्मी से मिली राहत

गुमला में बिगत दो दिनों से मानसून का आगमन हो गया है और झमाझम बारिश हो रही है. इस बारिश का इंसान के साथ ही प्रकृति ने भी स्वागत किया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rain

गुमला में मानसून की दस्तक( Photo Credit : फाइल फोटो)

गुमला में बिगत दो दिनों से मानसून का आगमन हो गया है और झमाझम बारिश हो रही है. इस बारिश का इंसान के साथ ही प्रकृति ने भी स्वागत किया है. फूल व पत्तों की रौनक देखते ही बन रही है. लोगों ने जहां बारिश के शुरू होने से गर्मी से राहत महसूस किया है. वहीं, पेड़-पौधों ने भी अपनी छटा बिखेर कर स्वागत किया है. गुमला में मानसून की पहली बारिश का सभी लोगों ने स्वागत किया है. लोगों का स्पष्ट मानना है कि बारिश के शुरू होने से लोगो को भीषण गर्मी से राहत तो मिलती ही है. आसपास के पेड़-पौधों की खूबसूरती भी बढ़ जाती है, जिन पेड़ पौधों में सूखेपन का एहसास हो रहा था.

Advertisment

यह भी पढ़ें- रामगढ़: पुलिस जवान की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, पत्नी ने ही करवाई थी हत्या

जिले में मानसून की दस्तक

वे पूरी तरह से हरे-भरे दिख रहे हैं. वहीं, फूलों की खूबसूरती तो देखते ही बन रही है. इनके पास पहुंचकर लोग सेल्फी भी लेते हुए नजर आ रही है. स्थानीय व्यक्ति संजय कुमार की मानें तो बारिश के आने से पेड़-पौधों पर जमे धूल साफ हो जाते हैं, जिससे उनकी असली खूबसूरती दिखने लगती है. वहीं, स्थानीय महिला अनुप्रिया देवी की मानें तो इस बारिश की शुरुआत का मानव जीवन के साथ ही पेड़-पौधों द्वारा भी स्वागत किया जा रहा है. जिसे हम पेड़-पौधों को देखकर समझ सकते हैं.

Advertisment

बारिश से चारों तरफ छाई हरियाली

वहीं, पेड़-पौधों की देखभाल करने वाले माली अशोक उरांव की मानें तो वे लोग तो प्रति दिन पेड़-पौधों में पानी देते हैं, लेकिन उससे वे केवल जीवित रहते हैं. उनकी असली खुशी तब पूरी होती है, जब आसमान से वर्षा होती है. जिसके होने के बाद फूल पौधे अपनी पूरी खूबसूरती की बिखेरते हुए करते हैं. वहीं, पेड़-पौधों से जुड़ाव रखने वाले संदीप प्रसाद की मानें तो शुरू से ही बारिश के होने का हर कोई के साथ प्राकृतिक भी खुशी मनाता है. इंसान तो बोलकर खुशी जाहिर करता है, लेकिन पेड़-पौधे आपकी पुरी छटा को निखारते हुए खुशी दिखाते हैं. जिसे देखकर मानव जाति को भी खुशी मिलती है.

लोगों को गर्मी से मिली राहत

Advertisment

बारिश का होना हर कोई को अच्छा लगता है, लेकिन सबसे ज्यादा बारिश होने से खुशी पेड़-पौधों को होती है. जिसका प्रदर्शन वह अपने को पूरी तरह से आकर्षक बनाकर करते हैं. वह भी जब मानसून की पहली बारिश हो तो उसका आकर्षण सभी को अच्छा लगता ,है जो गुमला के पेड़-पौधों पर आसानी से देखा जा सकता है.

HIGHLIGHTS

  • गुमला में मानसून की दस्तक
  • लोगों को गर्मी से मिली राहत
  • बारिश से चारों तरफ छाई हरियाली
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

jharkhand local news jharkhand latest news Weather Update Gumla weather update Gumla News
Advertisment
Advertisment