Advertisment

25 जुलाई को नक्सलियों ने किया बंद का ऐलान, पोस्टर लगाकर दी सूचना

झारखंड-बिहार में 25 जुलाई को नक्सलियों ने महिला नकस्ली जया दीदी की गिरफ्तारी को लेकर बंद का ऐलान किया है. जया दीदी को पुलिस ने धनबाद में गिरफ्तार किया, जहां वह अपना कैंसर का इलाज करा रही थी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
JHARKHAND NAXAL

25 जुलाई को नक्सलियों ने किया बंद का ऐलान( Photo Credit : Social Media)

झारखंड-बिहार में 25 जुलाई को नक्सलियों ने बंद का ऐलान किया है. इसकी घोषणा महिला नकस्ली जया दीदी की गिरफ्तारी को लेकर किया गया है. दरअसल, एक करोड़ के इनामी नक्सली नेता विवेक की जया दीदी पत्नी है. गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने इस बंद की घोषणा की है. मिली जानकारी के अनुसार धनबाद में नक्सली की पत्नी कैंसर का इलाज करा रही थी. इस दौरान महिला नक्सली समेत पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद नक्सलियों ने बंद का ऐलान किया है. नक्सली विवेक की पत्नी जया कैंसर से ग्रसित है और स्थिति गंभीर होने की वजह से वह धनबाद में अपना इलाज करवा रही थीं. जिसकी सूचना जब पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची और जया दीदी के साथ डॉक्टर और शांति कुमारी को गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही नक्सलियों ने 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने का भी ऐलान किया है. इसे लेकर नकस्लियों ने कराइकेला थाना क्षेत्र में पोस्टर भी लगाया है. इस पोस्टर के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है.

Advertisment

25 जुलाई को झारखंड-बिहार बंद

मिली जानकारी के अनुसार, भाकपा माओवादी नक्सलियों ने देर रात मौका पाकर कराइकेला थाना के ओटार पंचायत के पास बैनर लगाया. इसके साथ ही नक्सली वहां बुकलेट भी छोड़ कर चले गए. जिसके बाद से गांव के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. जब इसकी सूचना पुलिस को दी गई तो वह मौके पर पहुंची और पोस्टर व बुकलेट जब्त किया. 

यह भी पढ़ें- Sarna Code: जानें क्या है सरना धर्म कोड? लोहरदगा सांसद ने एक बार फिर उठाई लागू करने की मांग

जानें पोस्टर पर क्या है लिखा

आपको बता दें कि इस पोस्टर पर भाकपा ने लिखा कि 28 जुलाई से 3 अगस्त, 2024 तक शहीद स्मृति सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. वहीं, महिला नक्सली जया दीदी को लेकर नक्सलियों ने आरोप लगाया है कि उन्हें गिरफ्तार कर मानसिक और शारीरिक रूप से यातनाएं दी जा रही है. जया दीदी को पुलिस ने हत्या की नियत से गिरफ्तार किया है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • 25 जुलाई को झारखंड-बिहार बंद
  • जया दीदी की गिरफ्तारी को लेकर बंद की घोषणा
  • पोस्टर और बैनर लगाकर किया ऐलान

Source : News State Bihar Jharkhand

Naxalites announced bandh on 25th July hindi news jharkhand-news Bihar jharkhand bandh on 25 july Hemant Soren
Advertisment