Advertisment

हजारीबाग से लीक हुआ था नीट प्रश्न पत्र का पर्चा! अधिकारियों के एक्शन से खुल रहे राज

लगातार कठिन परिश्रम कर बेहतर तैयारी के जरिए देश के प्रतिष्ठित कॉलेजों में नामांकन कराने के उम्मीद लिए जब कोई विद्यार्थी परीक्षा देता है तो उत्साह भी चरम पर होता है लेकिन प्रश्नपत्र लीक मामले जैसे कार्यों से उन विद्यार्थियों का मनोबल गिर रहा है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
neet33

नीट प्रश्न पत्र( Photo Credit : News Nation )

NEET Paper Leak 2024: नीट प्रश्न पत्र लीक मामलों को लेकर जहां विपक्षी दल लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है, वहीं दूसरी ओर बड़ा सवाल यह भी बना हुआ है कि आखिर नीट प्रश्न पत्र लीक कहां से हुई, लेकिन कार्रवाइयों के बाद खुल रहे कड़ी दर कड़ी से ऐसा लगता है कि अब जल्द ही इस सवाल से भी पर्दा उठ जाएगा. सूत्र बताते हैं कि पटना पुलिस ने जला हुआ बुकलेट नंबर 6136488 बरामद किया था और अब जो जानकारी आ रही है वह यह कि बुकलेट नंबर हजारीबाग के ही किसी एक केंद्र को अलॉट किया गया था. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: झमाझम बारिश के साथ MP में मानसून की एंट्री, राजस्थान में भी जल्द बरसेंगे बादल

ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि नीट प्रश्न पत्र हजारीबाग के ही कोई एक सेंटर से लीक हुआ हो सकता है. क्योंकि आरोपियों की पूछताछ में अभी तक कई अहम खुलासे हुए हैं. खुलासों के मुताबिक, हजारीबाग ही वह सेंटर रहा है जहां से पेपर लीक हुए हैं. बताया जा रहा है कि यहां के एक होटल में छात्रों को पहले ट्रेनिंग दी गई. उसके बाद यहां से पेपर लीक हुआ.  हालांकि इस बाबत जब हजारीबाग उपायुक्त से बात की गई तो उन्होंने मीडिया के हवाले से ही हल्की फुल्की संबंधित जानकारी होने की बात कही. उन्होंने ऑफिस्यली कोई जानकारी होने से इनकार किया है। वहीं सीपीआईएम नेता ने एनटीए को कटघरे में खड़ा करते हुए सोंच समझ कर इसे अंजाम देने की बात कही है.

नीट सहित अन्य इंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कराने वाले शिक्षक बताते हैं कि जो खबरें मिल रही है, उससे ना केवल विद्यार्थियों में बल्कि अभिभावकों में प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. नीट जैसे परीक्षा में अगर प्रश्न पत्र लीक जैसे मामले होने लगे तो यह सीधा स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ होगा क्योंकि शिक्षा माफिया के जरिए पैसे वालों का बोलबाला हो जाएगा और अच्छी प्रतिभाओं को उनका स्थान नहीं मिल पाएगा, जो देश के हित में भी नुकसानदेह साबित होगा, जिस तरीके से खुलासे हो रहें और चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहें हैं, उससे तो अब ऐसा लगता है कि नीट प्रश्न पत्र लीक मामले में जैसे-जैसे खुलासे की ओर नजदीकियां बढ़ेगी तो झारखंड के भी कई सफेदपोश इस काले करतूत में बेनकाब हो सकते हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • हजारीबाग से लीक हुआ था नीट प्रश्न पत्र का पर्चा! 
  • हजारीबाग के सेंटर से पेपर लीक का था आशंका
  • अधिकारियों के एक्शन से खुल रहे राज

Source : News Nation Bureau

NEET Paper Leak NEET Paper Leak 2024 update hazaribagh latest news Hazaribagh NEET Paper Leak Case Big Breaking News Hazaribagh hindi news jharkhand-news jharkhand-news-in-hindi NEET Paper Leak 2024 Hazaribagh Police Hazaribagh Crime News
Advertisment
Advertisment