Advertisment

रांची में जल्द लगेगी नाइट मार्केट, आधी रात तक ले सकेंगे शॉपिंग का मजा

एक बार फिर से राजधानी रांची में नाइट मार्केट लगाने की योजना बनाई जा रही है. यह लाइट मार्केट मोराबादी मैदान में 16 अप्रैल से लगाई जाएगी, जिसकी तैयारी शुरू हो चुकी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
ranchi market

रांची में जल्द लगेगी नाइट मार्केट( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

एक बार फिर से राजधानी रांची में नाइट मार्केट लगाने की योजना बनाई जा रही है. यह लाइट मार्केट मोराबादी मैदान में 16 अप्रैल से लगाई जाएगी, जिसकी तैयारी शुरू हो चुकी है. नाइट मार्केट लगाने की टाइमिंग शाम 6:00 बजे से रात 11:30 बजे तक तय की गई है. इस बार यह नाइट मार्केट सांसद की पहल से नहीं बल्कि नगर निगम की पहल से शुरू की जा रही है, लेकिन अगर हम बात करें सुरक्षा को लेकर नगर निगम की ओर से नाइट मार्केट को देखते हुए सुरक्षा की पहल नहीं की जा रही है. आए दिन मोराबादी मैदान में असामाजिक तत्वों के द्वारा लोगों के साथ छीना झपटी की जाती है. वहीं, अगर लड़कियों की सुरक्षा के बारे में बात करें तो लड़कियां दिन में भी सुरक्षित नहीं है, लेकिन यहां नगर निगम नाइट मार्केट लगाने की योजना तय कर चुकी है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- नल जल योजना की खुली पोल, इस गांव के लोग सालों से नाले का पानी पीने को हैं मजबूर

16 अप्रैल से लगेगी नाइट मार्केट

नगर निगम का कहना है कि हमारी ओर से सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जाएगा. सबसे पहले सुरक्षा को ध्यान में रखा जाएगा और रात के समय में पीसीआर की वैन तैनात रहेगी, जिसे लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो. वहीं, अगर हम बात करें नाइट मार्केट लगाने के इलाके में पीसीआर तैनात रहती भी है, लेकिन राजधानी रांची की सड़कों पर असामाजिक तत्व का इतना खौफ बना हुआ है. इतना आतंक फैला हुआ है कि लड़कियां शाम 6:00 बजे के बाद बाहर निकलने में हिचकिचाने लगती है.

Advertisment

आधी रात में ले सकेंगे शॉपिंग का मजा

वह लड़कियों का कहना है कि मार्केट लगाने से पहले सुरक्षा देखा जाए. यहां हम लड़कियां तो दिन में भी सुरभित नहीं है, रात में कैसे सुरक्षित रहेंगे. अगर नगर निगम नाइट मार्केट लगाती भी है तो सबसे पहले रांची की सड़कों को अपराध मुक्त कराना पड़ेगा, तब जाकर लड़कियां इस नाइट मार्केट में सुरक्षित रहेगी. यह देखना बहुत ही महत्वपूर्ण होगा कि आखिरकार यह नाइट मार्केट लगाने की कवायद सफल होती है या नहीं. या या फिर से नगर निगम लाखों रुपए को ऐसे ही हवा में उड़ा देती है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • रांची में जल्द लगेगी नाइट मार्केट
  • आधी रात तक ले सकेंगे शॉपिंग का मजा
  •  टाइमिंग शाम 6:00 बजे से रात 11:30 बजे तक

Source : News State Bihar Jharkhand

Ranchi News jharkhand local news jharkhand latest news hindi latest news Ranchi night market
Advertisment
Advertisment