Advertisment

Jharkhand News: पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप गिरफ्तार, 25 लाख का था इनामी

पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को नेपाल से गिरफ्तार कर लिया गया है. जिस दिनेश गोप पर 25 लाख का इनाम भी घोषित था. ये इनाम झारखंड पुलिस ने घोषित किया था. दूसरी तरफ एनआईए ने भी उसपर 5 लाख का इनाम घोषित किया था.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
dinesh gop

Dinesh Gope( Photo Credit : NewsState BiharJharkhand)

रांची से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को नेपाल से गिरफ्तार कर लिया गया है. जिस दिनेश गोप पर 25 लाख का इनाम भी घोषित था. ये इनाम झारखंड पुलिस ने घोषित किया था. दूसरी तरफ एनआईए ने भी उसपर 5 लाख का इनाम घोषित किया था. जिसे NIA ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. जिसकी तलाश पुलिस को कब से थी, लेकिन वो फरार चल रहा था. नेपाल से गिरफ्तार करने के बाद उसे दिल्ली लाया गया है. जहां से आज देर शाम उसे रांची लाया जाएगा. 

Advertisment

बीजेपी नेता से मांगी थी रंगदारी 

आपको बता दें कि हाल में ही दिनेश गोप ने बीजेपी नेता से रंगदारी मांगी थी. आरोपी ने बीजेपी रांची महानगर जिला के महामंत्री बलराम सिंह से 10 एके-47 राइफल की मांग की थी और राइफल नहीं देने पर अंजाम भुगतने की भी धमकी दी थी. इस संबंध में बलराम सिंह ने गोंदा थाने में 19 मई को दिनेश गोप के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज करायी थी. 

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी 

Advertisment

दिनेश गोप की गिरफ्तारी से पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने पहले दिनेश गोप के करीबियों को गिरफ्तार किया. जिनसे सख्ती से पूछताछ की गई तो पुलिस को दिनेश के बारे में जानकरी मिली. जिसके बाद झारखंड पुलिस ने उसकी खोज शुरू कर दी और आज उसे नेपाल से गिरफ्तार कर लिया गया है.  

यह भी पढ़ें : घुसपैठियों को संरक्षण देती है हेमंत सोरेन सरकार: बाबूलाल मरांडी

लंबे समय से पुलिस कर रही थी तलाश

पिछले साल भी पुलिस ने उसे पकड़ने की कोशिश की थी. उस वक्त झारखंड पुलिस और दिनेश गोप के कुछ दोस्तों के साथ पुलिस की मुठभेड़ भी हुई थी, लेकिन उस वक्त दिनेश गोप भागने में सफल हो गया था. दिनेश रांची से 35 किमी दूर खूंटी जिले के जरियागढ़ थाना क्षेत्र में लाप्पा मोहराटोली गांव का रहने वाला है. जिसने ना जाने कितने लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. जिसकी लंबे समय से पुलिस तलाश कर रही थी. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • दिनेश गोप को नेपाल से कर लिया गया गिरफ्तार 
  •  दिनेश गोप पर 25 लाख का इनाम था घोषित 
  • एनआईए ने भी 5 लाख का इनाम किया था घोषित 
  • दिनेश गोप ने बीजेपी नेता से मांगी थी रंगदारी 

Source : News State Bihar Jharkhand

Jharkhand crime news NIA PLFI supremo jharkhand-news jharkhand-police Dinesh Gope
Advertisment
Advertisment