Advertisment

PM Modi Jharkhand Visit: 'मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा', धनबाद की जनसभा में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Jharkhand Visit: झारखंड के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने शुक्रवार को 35700 करोड़ की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
modi in dhanbad

PM Modi Jharkhand Visit( Photo Credit : ANI)

PM Modi Jharkhand Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार) झारखंड के दौरे पर हैं. झारखंड के दौरे पर पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने सबसे पहले झारखंड में सिंदरी उर्वरक संयंत्र का निरीक्षण किया. उसके बाद उन्होंने इस संयंत्र के साथ-साथ कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने शुक्रवार को राज्य और राष्ट्र को 35700 करोड़ की विकास परियोजाओं का तोहफा दिया. बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार की पहले से गोरखपुर और रामागुंडम में उर्वरक संयंत्रों का पुनरुद्धार किया गया है. झारखंड का ये संयंत्र देश का तीसरा उर्वरक संयंत्र है जिसे मोदी सरकार ने फिर से विकसित किया है.

Advertisment

गौरतलब है कि करीब 20 साल पहले घाटे के चलते इस संयंत्र को बंद कर दिया गया था. लेकिन पीएम मोदी ने इस संयंत्र को एक बार फिर से शुरू करने की पहल की है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड में 17,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेल परियोजनाओं का भी उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसमें देवघर-डिब्रूगढ़ ट्रेन सेवा, टाटानगर और बादामपहाड़ के बीच मेमू ट्रेन सेवा (दैनिक) और शिवपुर स्टेशन से लंबी दूरी की मालगाड़ी शामिल है.

जेएमएम और कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के सिंदरी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने केंद्र और बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. साथ ही झारखंड की जेएमएम सरकार और कांग्रेस पर जमकर निशाना साथा. सिंदरी के बाद पीएम मोदी ने धनबाद में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया.

जनसभा को संबोधित करने से पहले पीएम मोदी ने यहां रोड शो किया. जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने झारखंड में हो रहे आदिवासियों पर अत्याचार और भ्रष्टाचार को लेकर इंडी गठबंधन पर निशाना साथ. साथ ही लोगों को मोदी की गारंटी का भी भरोसा दिया. पीएम मोदी ने कहा कि गरीब आदिवासियों से जो लूटा गया है उसे मोदी लौटाकर ही दम लेगा.

Source : News Nation Bureau

PM Modi Jharkhand Visit pm modi Jharkhand trip Prime Minister Narendra Modi News PM Modi in Jharkhand PM modi pm modi narendra modi
Advertisment
Advertisment