Advertisment

PM Modi: हजारीबाग में गरजे पीएम मोदी, JMM और कांग्रेस पर बोला जुबानी हमला, जानिए 15 बड़ी बातें

PM Modi: झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हजारीबाग पहुंचे, जहां उन्होंने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला. पीएम मोदी ने जेएमएम और कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
PM MODI HAZARIBAGH
Advertisment

PM Modi: झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी प्रचार करने में जुटी हुई हैं. इसी कड़ी में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हजारीबाग पहुंचे, जहां उन्होंने विपक्ष पर जोरदार हमला किया. पीएम मोदी ने कहा कि यहां पेपर लीक कराने वाले गिरोह चल रहे हैं, लाखों रुपये में एक-एक पेपर बेचकर यहां के युवाओं का हक मारा जा रहा है. करोड़ों-करोड़ों रुपये कमाए जा रहे हैं, ये पैसा ऊपर तक जा रहा है. पूरी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है.

Advertisment

पेपर लीक ने युवाओं की जिंदगी तबाह की

आगे पेपर लीक पर पीएम ने कहा कि पेपर लीक ने युवाओं की जिंदगी को तबाह कर के रखा है. आज जो झारखंड में सरकार चल रही है. यहां युवाओं की भला कर सकती है क्या. केंद्र सरकार की योजना में भी प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार करने से पीछे नहीं हट रही है. ये गरीब के राशन का पैसा हड़प रहे हैं. जल, जीवन मिशन में भ्रष्टाचार, गरीब आदमी भी अपने घर के बाहर पानी का मटका रखता है, गरीब आदमी भी पानी पिलाता है, यो सरकार जल जीवन मिशन में, पानी के काम में भ्रष्टाचार कर रही है.

यह भी पढ़ें- 'स्वच्छ भारत मिशन जितना सफल होगा, उतना ही चमकेगा हमारा देश', स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में बोले PM मोदी

Advertisment

नेताओं के घरों से करोड़ों रुपये मिल रहे- पीएम मोदी

जेएमएम और कांग्रेस पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं, नौकरों के घरों से करोड़ों रुपये पकड़े जाते हैं. इतने साल मुख्यमंत्री रहा, पीएम रहा, सार्वजनिक जीवन में रहा, मैंने अपने आंखों से ऐसे नोटों का डेर नहीं देखा. मैं वह टीवी पर देख रहा हूं, कांग्रेस और जेएमएम घोटालों का काम कर रहे हैं, मौंने सुना है जब इनकी विदाई होने को है, तो इन्होंने भ्रष्टाचार की स्पीड बढ़ा दी है. पिछले दो हफ्ते में झारखंड में हजारों ट्रांसफर हुए हैं, लोग बता रहे हैं कि इस ट्रांसफर को उद्योग, के बहाने करोड़ों रुपये का खेल जेएमएम ने किया है. लेकिन मैं इन्हें बताना चाहता हूं कि ये खेल अब ज्यादा दिन नहीं चलने वाला है. 

पीएम मोदी की बड़ी बातें-

Advertisment
  • आदिवासी समाज को विकास मिले
  • लूट की पाई-पाई का हिसाब होगा
  • रोटी, बेटी और माटी को बचाना है
  • 83 जार 300 करोड़ की योजना की लॉन्चिंग 
  • 40 एकलव्य स्कूलों का पीएम ने किया उद्घाटन
  • जल्द बदलेगी झारखंड की सरकार
  • जेएमएम-कांग्रेस ने प्रदेश को लूटा है
  • कुछ ही महीनों में बीजेपी सरकार बनेगी
  • यहां के नेताओं और उनके नौकरों की घरों से करोड़ों रुपये की गड्डी
  • झारखंड में एनडीए की सरकार बनेगी तो रोटी, बेटी, माटी की सुरक्षा सुनिश्चित होगी
  • बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिला
  • कांस्टेबल भर्ती के नाम पर युवाओं की मौत हुई, जेएमएम सरकार ने असंवेदनशीलता की सारी हदें तोड़ दी
  • महिलाओं को हर महीने 2000 रुपये चूल्हा भत्ता देने का वादा पूरा नहीं किया
  • जेएमएम की सरकार विधवा महिलाओं को नहीं दे रहे पेंशन
  • 5 बेटियों की शादी में 51000 का किया था वादा, जेएमएम सरकार ने वादा पूरा नहीं किया

'आदिवासी समाज को ठगा गया है'

घुसपैठियों को लेकर एक बार फिर से जेएमएम सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि साथियों आज जेएमएम को वो लोग चला रहे हैं, जो झारखंड की पहचान को बदलना चाहते हैं. झारखंड की सदियों पुरानी पहचान को मिट्टी में मिलाना चाहते हैं. ये लोग और कांग्रेस में बैठे इनके आका, झारखंड में आदिवासी समाज को अल्पसंख्यक बनाना चाहते हैं. इन्होंने हमेशा आदिवासी समाज को ठगा है. इन्होंने कभी भी आदिवासियों को आगे नहीं बढ़ने दिया है. इसिलए सत्ता में बने रहने के लिए लोग झारखंड में अपना नया वोट बैंक तैयार कर रहे हैं. झारखंड को बली चढ़ाकर वोट बैंक का खेल चल रहा है. 

Advertisment

'आदिवासियों और हिंदुओं की आबादी घट रही है'

यह खतरनाक खेल ये संथान परगणा इसका जीता जागता उदाहरण हैं. संथान परगणा में आदिवासी आबादी लगातार कम हो रही है. वहीं, दूसरी आबादी, घुसपैठियों की आबादी लगातार बढ़ रही है. आदिवासियों की, हिंदुओं की घटती हुई आबादी, मैं आपसे पूछता हूं, झारखंड में यह बदलाव आप लोगों को दिख रहा है या नहीं दिख रहा है. बांग्लादेशी घुसपैठियों की संख्या तेजी से बढ़ी है या नहीं बढ़ी है. घुसपैठी यहां की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं या नहीं कर रहे हैं. 

एनडीए सरकार रोटी, बेटी और माटी की रक्षा सुनिश्चित करेगी

Advertisment

आदिवासी समाज की बेटियां इनके निशाने पर है या नहीं. आपको डेमोग्राफी में यह बदलाव दिखता है, लेकिन झारखंड सरकार को यह नहीं दिखता है. वो मानने को तैयार ही नहीं है कि झारखंड में जनसंख्या संतुलन बिगड़ रहा है. आदिवासियों की आबादी घट रही है. हाई कोर्ट इस पर चिंता जता रही है. आप मुझे बताइए, क्या ये लोग झारखंड की पहचान को सुरक्षित रख पाएंगे क्या. आदिवासी समाज की घटती जनसंख्या, जेएमएम-कांग्रेस की राजनीति का असर है. परिवर्तित यात्रा में झारखंड के नागरिकों ने संकल्प सुनाया, एक पीड़ा, एक आह सुनाई दिया. परिवर्तन यात्रा में यह संकल्प लिया गया है- रोटी, बेटी, माटी. हमें इन तीनों को बचाना है. झारखंड की लड़ाई सत्ता की लड़ाई नहीं, बल्कि रोटी, बेटी और माटी बचाने की लड़ाई है.  

PM modi Narendra Modi jharkhand-news Jharkhand Assembly Jharkhand News Hindi Bihar Jharkhand Newss Jharkhand Assembly Election 2024
Advertisment
Advertisment