Advertisment

झारखंड में PM मोदी करेंगे चुनावी शंखनाद, 2 दिन में 3 जनसभा

2024 लोकसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान हो चुका है. झारखंड में चौथे चरण से वोटिंग शुरू होने वाली है यानी 13 मई के प्रदेशवासी मतदान करेंगे. झारखंड में कुल 14 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
pm modi

झारखंड में PM मोदी करेंगे चुनावी शंखनाद( Photo Credit : फाइल फोटो)

2024 लोकसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान हो चुका है. झारखंड में चौथे चरण से वोटिंग शुरू होने वाली है यानी 13 मई के प्रदेशवासी मतदान करेंगे. झारखंड में कुल 14 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. इसे लेकर सभी पार्टियों जोरशोर से तैयारी में जुटी हुई है. वहीं, प्रदेश में चुनावी शंखनाद भरने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी पलामू, लोहरदगा और चाईबासा में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. बता दें कि 3 मई को पीएम मोदी भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए चाईबासा पहुंचेंगे. जानकारी के मुताबिक 4 मई की सुबह 9.30 बजे पीएम मोदी पलामू के चियांकी हवाई अड्डा में जनसभा को संबोधित करेंगे. पलामू में चुनावी प्रचार करने के बाद पीएम मोदी दोपहर के करीब 12.30 बजे लोहरदगा में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Jharkhand Weather Update: झारखंड में गर्मी का प्रचंड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

झारखंड में पीएम मोदी करेंगे चुनावी शंखनाद

बता दें कि रांची बीजेपी के प्रत्याशी संजय सेठ ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी झारखंड दौरे पर आ रहे हैं और 2 दिन तक लगातार रैलियां करेंगे. संजय सेठ ने बताया कि पीएम 3 मई की रात को राजभवन में विश्राम करेंगे. प्रदेश में 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान किया जाएगा. 13 मई को पहले चरण में चार लोकसभा सीटों खूंटी, लोहरदगा, पलामू और सिंहभूम में वोट डाले जाएंगे. 20 मई को दूसरे चरण का मतदान तीन लोकसभा सीटों कोडरमा, हजारीबाग और चतरा में वोट डाले जाएंगे. तीसरे चरण का मतदान 25 मई को धनबाद, गिरिडीह, जमशेदपुर और रांची लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं, चौथे चरण में 1 जून को गोड्डा, दुमका और राजमहल के लिए मतदान किया जाएगा.

चुनावी प्रचार के लिए प्रत्याशियों को मिलेगा 2 सप्ताह 

आपको बता दें कि चुनाव आयोग की तरफ से झारखंड में होने वाले सभी 14 लोकसभा सीटों पर नामांकन दाखिल करने से लेकर हर प्रकार की चुनाव प्रक्रिया को सही तरीके से संपन्न कराने को लेकर विशेष ध्यान रखा जा रहा है. इसके साथ ही उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार के लिए पूरा सहयोग दिया जा रहा है. सभी चरणों में चुनावी प्रचार के लिए प्रत्याशियों को दो सप्ताह का समय दिया जाएगा. 

HIGHLIGHTS

  • झारखंड में पीएम मोदी करेंगे चुनावी शंखनाद
  • 4 मई को पलामू में जनसभा को करेंगे आयोजित
  • लोहरदगा और चाईबासा में भी करेंगे चुनावी प्रचार

Source : News State Bihar Jharkhand

सीता सोरेन पीएम मोदी sita soren jharkhand-news झारखंड समाचार jharkhand politics PM modi PM Narendra Modi pm-modi-rally
Advertisment
Advertisment