Advertisment

निर्धारित कार्यक्रम से 1 दिन पहले ही झारखंड पहुंचेंगे PM मोदी, करेंगे रोड शो

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनजातीय गौरव दिवस पर झारखंड पहुंच रहे हैं. पहले पीएम का कार्यक्रम 15 नवंबर का था, लेकिन अब वो प्रस्तावित कार्यक्रम से एक दिन पहले ही झारखंड पहुंचेंगे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
pm modi

निर्धारित कार्यक्रम से 1 दिन पहले ही झारखंड पहुंचेंगे PM मोदी( Photo Credit : फाइल फोटो)

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनजातीय गौरव दिवस पर झारखंड पहुंच रहे हैं. पहले पीएम का कार्यक्रम 15 नवंबर का था, लेकिन अब वो प्रस्तावित कार्यक्रम से एक दिन पहले ही झारखंड पहुंचेंगे. पीएम मोदी मंगलवार को यानी 14 नवंबर की शाम को रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट आएंगे. जिसके बाद रांची में रोड शो करेंगे. बता दें कि यह शो पीएम मोदी का रांची एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक होगा. वहीं, रात में मोदी राजभवन में ही आराम करेंगे. बता दें कि 15 नवंबर की सुबह मोदी सबसे पहले राजधानी रांची के जेल चौक स्थित भगवान बिरसा मुंडा स्मृति उद्यान सह स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय पहुंचेंगे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- झारखंड राज्य में इस तारीख से 1 रुपये किलो मिलेगा चना दाल, ऐसे उठाए लाभ

जिसके बाद रांची एयरपोर्ट जाएंगे और फिर खूंटी के लिए रवाना हो जाएंगे. उसके बाद खूंटी से मोदी बिरसा कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और फिर भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली खूंटी से उलिहातू जाएंगे. वहां पहुंचकर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. 

विकसित भारत संकल्प यात्रा का करेंगे शुभारंभ

आपको बता दें कि पीएम खूंटी में लगभग 2.5 घंटे तक रहेंगे. जिसके बाद पीएम ट्राइबल प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे और ट्राइबल एचीवर्स से बात करेंगे और संकल्प यात्रा का शुभारंभ करेंगे. इस दौरान वे पीवीटीजी मिशन की शॉर्ट फिल्म व पोर्टल की भी लॉन्चिंग करेंगे और प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. खूंटी में कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पीएम वापिस रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे और विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी

पीएम के झारखंड दौरे की खबर मिलते ही झारखंड मंत्रालय की हाई लेवल मीटिंग हुई. बैठक की अध्यक्षता मुख्य सचिव ने की. जिसमें गृह सचिव के साथ ही डीजीपी, एडीजी, आईजी और अन्य आला अधिकारी शामिल हुए. इस बैठक में पीएम के रोड शो को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई. जिसके तहत एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई. 

बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां पूरी तरह से जोर लगा रही है. जहां विपक्ष भाजपा को देश से उखाड़ फेंकना चाहती है तो वहीं भाजपा एक बार फिर जीत के साथ हैट्रिक लगाने की तैयारी कर रही है.

HIGHLIGHTS

  • प्रस्तावित कार्यक्रम से 1 दिन पहले रांची पहुंचेंगे पीएम मोदी
  • रांची एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक होगा रोड शो
  • खूंटी पुहंच भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा का करेंगे माल्यार्पण
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

pm modi jharkhand tour jharkhand latest news pm modi Jharkhand trip jharkhand politics PM modi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment