Advertisment

CM सोरेन के निर्देश के बाद एक्शन में पुलिस, घटना से पहले अपराधी को धर दबोचा

लातेहार पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने लूटपाट और डकैती की योजना बना रहे एक अपराधी को हथियार के साथ धर दबोचा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
latehar police

CM सोरेन के निर्देश के बाद एक्शन में पुलिस( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

लातेहार पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने लूटपाट और डकैती की योजना बना रहे एक अपराधी को हथियार के साथ धर दबोचा है. दरअसल, लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र के खुरा गांव में कुछ अपराधी एकत्रित होकर लूटपाट डकैती जैसी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए योजना बना रहे हैं. अपराधियों के गिरफ्तारी व छापामारी के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलू लोहरा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. सूचना के सत्यापन व आवश्यक कारवाई हेतु सशस्त्र बल के साथ जैसे ही खुरा मध्य विद्यालय के पास पुलिस की गाड़ी पहुंची, तो वहां पर एकत्रित लोग पुलिस गाड़ी देखकर भागने लगे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र: सदन के बाहर बीजेपी का हंगामा, कानून व्यवस्था पर सरकार को घेरा

लातेहार पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता

जिसमें से पुलिस बल के सहयोग से दौड़ाकर एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया और अन्य 4-5 लोगों ने अंधेरे का फायदा उठाकर रेलवे लाइन के उस पार जंगल झाड़ी में भागने में सफल हो गए. पकड़े गए व्यक्ति से उसका नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम उपेन्द्र कुमार बताया है. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधी के पास से 7.65 बोर का लोडेड देशी पिस्तौल भी बरामद किया है. जिसे अनलोड करने पर एक जिंदा कारतूस और मैगजीन में तीन जिन्दा कारतूस और एक एंड्रायड मोबाइल फोन बरामद किया है. पुलिस इस मामले में अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.

लूटपाट की घटना से पहले अपराधियों को पकड़ा

बता दें कि झारखंड में बढ़ते अपराध और कानून व्यवस्था को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें कई निर्देश दिए. बता दें कि राज्य में विधि-व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे. राज्य में छोटी-बड़ी आपराधिक घटनाओं को लेकर सीएम ने नाराजगी जताई और पुलिस विभाग को 15 दिन का समय दे डाला. पुलिस विभाग को निर्देश देते हुए सीएम ने स्पष्ट किया कि अगले 15 दिन के अंदर राज्य में कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए और छोटे-बड़े अपराधिक घटनाओं पर रोक लगाई जाए.

HIGHLIGHTS

  • CM सोरेन के निर्देश के बाद एक्शन में पुलिस
  • घटना से पहले अपराधी को धर दबोचा
  • लातेहार पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

Source : News State Bihar Jharkhand

latehar-news jharkhand local news jharkhand latest news Jharkhand Crime Crime news Latehar Crime News
Advertisment
Advertisment