Advertisment

झारखंड में राम के नाम पर हो रहे सियासी संग्राम, सीएम सोरेन ने सदन में किया प्रहार

झारखंड विधानसभा में आज भी जमकर बवाल हुआ. रामनवमी और नियोजन नीति को लेकर विपक्षी दलों ने सदन के अंदर और बाहर जबरदस्त हंगामा किया.

author-image
Jatin Madan
New Update
hemant soren in assembly

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

झारखंड विधानसभा में आज भी जमकर बवाल हुआ. रामनवमी और नियोजन नीति को लेकर विपक्षी दलों ने सदन के अंदर और बाहर जबरदस्त हंगामा किया. सीएम हेमंत विपक्ष के विधायकों पर जमकर बरसे. उन्होंने कुर्ता फाड़कर सदन में आने वाले विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. साथ ही तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी नेताओं को कपड़ा फाड़कर बताना पड़ता है कि राम भक्त हैं. झारखंड में कुर्ता फाड़ सियासत पर कोहराम मच गया है. रामनवमी पर शुरू संग्राम की गूंज सड़क से सदन तक सुनाई दे रही है.

Advertisment

पक्ष और विपक्ष में वार-पलटवार

प्रशासन के आदेश का विरोध करते हुए बीजेपी विधायक मनीष जायसवाल ने कुर्ता फाड़ा तो सदन में मुख्यमंत्री ने बीजेपी को आड़े हाथ ले लिया. बात रामनवमी से शुरू हुई तो मुख्यमंत्री नियोजन नीति के मुद्दे पर भी बरसे. झारखंड विधानसभा का बजट सत्र हर दिन हंगामे की भेंट चढ़ रहा है. कभी भ्रष्टाचार, कभी नियोजन नीति तो कभी रामनवमी का मुद्दा. एक के बाद एक विपक्ष मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने में लगी है, लेकिन सत्र के 15वें दिन बारी थी बीजेपी के घेराव की और घेराव किया मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने. जिन्होंने मंगलवार को सत्र में हुए हंगामे को लेकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. सीएम ने सदन में हुए हंगामे को लेकर कार्रवाई की मांग की और बीजेपी विधायकों पर तंज भी कसा.

यह भी पढ़ें: भगवान राम के त्योहार पर झारखंड में तकरार, BJP ने कहा-आस्था पर चोट बर्दाश्त नहीं

Advertisment

बीजेपी के निशाने पर 'सरकार'

सदन के अंदर सीएम ने बीजेपी को घेरा तो सदन के बाहर बीजेपी ने भी सत्तापक्ष को आड़े हाथ लिया. इस दौरान दोनों ओर से जमकर जुबानी तीर चले और एक को दूसरे से बड़ा रामभक्त बनाने की कोशिश की. विधानसभा के बजट सत्र का 15वां दिन भी हंगामेदार रहा. भ्रष्टाचार और नियोजन नीति के अलावा सदन में रामनवमी की गूंज सुनाई दी. हालांकि हजारीबाग में हुए प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने नियमों में संशोधन जरूर किया है, लेकिन मामले पर सियासी संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा. अब राम के नाम पर शुरू हुआ सियासी संग्राम कहां जाकर खत्म होता है ये तो वक्त ही बताएगा.

रिपोर्ट : कुमार चंदन

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • सदन में रामनवमी पर आर-पार
  • सीएम हेमंत सोरेन ने किया प्रहार
  • पक्ष और विपक्ष में वार-पलटवार
  • बीजेपी के निशाने पर 'सरकार'

Source : News State Bihar Jharkhand

cm-hemant-soren jharkhand-news Jharkhand Vidhan Sabha jharkhand politics Jharkhand assembly news
Advertisment
Advertisment