Advertisment

Politics: नए नेता प्रतिपक्ष मामले पर बाबूलाल मरांडी ने दिया जवाब, विपक्ष पर किया हमला

झारखंड में नेता प्रतिपक्ष को लेकर सियासी पारा हाई दिख रहा है. जहां विपक्ष लगातार नेता प्रतिपक्ष को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रहा है तो वहीं, बीजेपी भी हेमंत सरकार पर लगातार पलटवार करती नजर आ रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
babulal marandi pic

बाबूलाल मरांडी ने दिया जवाब( Photo Credit : फाइल फोटो)

झारखंड में नेता प्रतिपक्ष को लेकर सियासी पारा हाई दिख रहा है. जहां विपक्ष लगातार नेता प्रतिपक्ष को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रहा है तो वहीं, बीजेपी भी हेमंत सरकार पर लगातार पलटवार करती नजर आ रही है. बता दें कि बीजेपी ने नेता प्रतिपक्ष के रूप में बाबूलाल मरांडी का नाम आगे किया था. वहीं अब इस पर खुद बाबूलाल मरांडी ने जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी ने तो विधानसभा अध्यक्ष को विधायक दल के नेता का नाम लिख दिया हुआ है. कब प्रतिपक्ष के नेता का दर्जा मिलेगा, विधानसभा अध्यक्ष से पूछिए. बीजेपी ने जो किया है, उस पर विधानासभा अध्यक्ष से पूछिए. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- दाल भात केंद्र पर खींचा जा रहा फोटो, नए नियम से लोगों में शर्मिंदगी

नए नेता प्रतिपक्ष पर बाबूलाल मरांडी ने दिया जवाब

बीजेपी ने विधायक दल के नेता का चुनाव कर लिखित रूप में विधानसभा अध्यक्ष को दिया है और उनके पास नाम पड़ा हुआ है. उनके अनुसार तो बीजेपी चलेगी नहीं, बीजेपी अपने हिसाब से काम करती है. बीजेपी को भी विधानसभा अध्यक्ष संचालित करना चाहे तो नहीं चलेगा.  

Advertisment

मरांडी से जुड़े मामले में जटिलता

वहीं, झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबिंद्र नाथ महतो ने बाबूलाल मरांडी के बयान पर कहा कि बाबूलाल मरांडी से जुड़े मामले में थोड़ी सी जटिलता है. जटिलता के चलते हम लोग निर्णय तक नहीं पहुंच पाए हैं. लोग भी लगातार प्रयास कर रहे हैं कि मामला समाप्त हो. सिर्फ उन्हीं का मामला नहीं है, दल बदल से जुड़े बंधु तिर्की और प्रदीप यादव से जुड़ा मामला है. दोनों मामले एक-दूसरे से मिलते-जुलते हैं. इसलिए निर्णय लेने में दिक्कत हो रही है. इसी बीच न्यायलय के पास भी लोग गए, हमारी भी इच्छा थी कि न्यायालय कुछ मार्गदर्शन करें, कुछ निर्णय ले, तो हम लोगों को भी तकलीफ नहीं है. जटिलता के कारण कानूनी सलाह की आवश्कता है. हम लोग कानून के जानकार लोगों से निरंतर संपर्क करना पड़ता है. 

जेएमएम विधायक ने बीजेपी पर साधा निशाना

Advertisment

बीजेपी के नए नेता प्रतिपक्ष के चुनाव पर जेएमएम विधायक सुदीव्य सोनू ने कहा कि बीजेपी का ये आंतरिक मुद्दा है, पर दिशाहीन बीजेपी अपने आंतरिक गुटबाजी की वजह से एक नेता प्रतिपक्ष नहीं चुन पा रही है. इससे दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं हो सकता. पक्ष और विपक्ष लोकतंत्र के अलंकार होते हैं. इस सदन को नेता प्रतिपक्ष की आवश्यकता है. राजेश ठाकुर ने कहा कि बीजेपी के पास नेताओं का भारी आभाव है. 

पहले किस अवैध तरीके से नेता विधायक दल की बीजेपी में नियुक्ति हुई थी. दल-बदलू के नेता विधायक दल बनाया गया था, उसके बाद बीजेपी को महसूस हुआ वो उसके लायक नहीं हैं तो पदमुक्त करते हुए अध्यक्ष बनाने का काम किया. आज एक बार फिर बीजेपी विधायक दल के नेता की घोषणा होनी थी. घोषणा नहीं होने से लगता है, बीजेपी शून्य की स्थिति में पहुंच गई है. बीजेपी उलझन में फंसी हुई है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • नए नेता प्रतिपक्ष पर बाबूलाल मरांडी ने दिया जवाब
  • मरांडी से जुड़े मामले में जटिलता
  • जेएमएम विधायक ने बीजेपी पर साधा निशाना

Source : News State Bihar Jharkhand

Hemant Sarkar Ranchi News hindi news update jharkhand latest news cm soren jharkhand politics
Advertisment
Advertisment