Advertisment

धीरज साहू कैशकांड में राजनीति, भाजपा ने लगाया आरोप तो बचाव में आई कांग्रेस

पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू चर्चा में बने हुए हैं. उनके ओडिशा और झारखंड स्थित आवासों पर लगातार आईटी की रेड जारी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
dheeraj sahu

धीरज साहू कैशकांड में राजनीति( Photo Credit : फाइल फोटो)

पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू चर्चा में बने हुए हैं. उनके ओडिशा और झारखंड स्थित आवासों पर लगातार आईटी की रेड जारी है. आयकर विभाग की टीम ने 6 दिसंबर को धीरज साहू के झारखंड स्थित आवास लोहरदगा और रांची में छापेमारी की थी. इसके साथ ही ओडिशा स्थित आवास पर 7 दिसंबर को छापेमारी की. जहां उनके आवास से करीब 30 अलमारियां मिली, जो नोटों से भरी हुई थी. वहीं, 8 दिसंबर को उनके घर से करीब 156 नोटों से भरे बैग बरामद किए गए. जिसके बाद अगले दिन और भी बैग पैसों से भरे हुए मिले. अभी तक पूरी तरह से पैसों की गिनती नहीं हो पाई है. आईटी करीब 3 दर्जन नोटों की गिनती करने वाली मशीन लेकर उनके घर पहुंची थी, जो की नोटों की संख्या के हिसाब से कम पड़ गई. शनिवार तक करीब 300 करोड़ रुपये की गिनती की गई थी. वहीं, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब 500 करोड़ रुपये कैश बरामद किए गए हैं.

Advertisment

वहीं, जैसे ही कैश से भरी अलमारियों की तस्वीर सामने आई, यह सोशल मीडिया से लेकर हर जगह वायरल होने लगा. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा मीम्स भी नजर आ चुका है. उधर, भाजपा लगातार कांग्रेस और हेमंत सरकार पर निशाना साधती नजर आ रही है. कैसे एक राज्यसभा सांसद के घर से इतनी मोटी रकम कैश के रूप में बरामद की गई. फिलहाल इस पर अब तक धीरज साहू की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया या बयान नहीं आया है.

अभी 7 लॉकर और 10 कमरे का इंतजार

भाजपा से गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने धीरज साहू पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि राज्यसभा सांसद धीरज साहू के घर से 350 करोड़ नकद रुपये बरामद किए गए हैं. उनकी कंपनी के 20 प्रतिशत हिस्से घोषित हैं, जांच के बाद ही घोषित, अघोषित, बेनामी का पता चलेगा. अभी तो और 10 कमरे और 7 लॉकर खुलने बाकी है. 

वहीं, कैश कांड पर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि धीरज साहू और उनके पिता पारिवारिक लोग हैं और वो एक बड़े बिजनेसमैन हैं. उनका सालों से कारोबार है और वह बड़ा काम करते हैं. यह पैसा कहां से आ रहा है, इसे आयकर विभाग को स्पष्ट करना चाहिए. 

कौन है धीरज साहू

धीरज साहू का जन्म 23 नवंबर, 1955 को रांची में हुआ. उनके पिता का नाम राय साहब बलदेव और मां का नाम सुशीला देवी है. धीरज साहू तीन बार के राज्यसभा सांसद है. साल 2009 में वह पहली बार संसद के उच्च सदन में पहुंचे और जुलाई, 2010 में फिर से राज्यसभा सांसद बने. साल 2018 में धीरज तीसरी बार राज्यसभा संसद के लिए नामांकन भरा, जिसमें उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 34.83 करोड़ बताया. जिसमें उन्होंने यह भी बताया कि उन पर किसी प्रकार का कोई कानूनी मुकदमा दर्ज नहीं है. सांसद के घर से मिले पैसे की चर्चा पूरे देश में हो रही है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • धीरज साहू कैशकांड में राजनीति
  • बचाव में आए बन्ना गुप्ता
  • भाजपा नेता ने साधा निशाना

Source : News State Bihar Jharkhand

income tax raid got 300 crores cash mp dheeraj prasad sahu Jharkhand latest news in hindi Nishikant Dubey Ranchi News jharkhand latest news banna gupta
Advertisment
Advertisment