Advertisment

Politics: JMM के निशाने पर केंद्र सरकार, सुप्रियो भट्टाचार्य ने किया घेराव

देश में ED की कार्रवाई तेज है. इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाया है. इसे लेकर अब झामुमो फिर केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
SUPRIO BHATTACHARYA

JMM के निशाने पर केंद्र सरकार( Photo Credit : फाइल फोटो)

देश में ED की कार्रवाई तेज है. इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाया है. इसे लेकर अब झामुमो फिर केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई है. झामुमो ने ED का फूल फॉर्म End Of डेमोक्रेसी बताया है. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि उच्च न्यायालय ने पहली बार किसी जांच एजेंसी के वैधता पर सवाल उठाया है. कोर्ट ने केंद्र से सवाल पूछा है. बता दें कि झामुमो पिछले कई दिनों से गैर भाजपा शाषित राज्यों में ED, CBI और IT की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाती नजर आ रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- CM सोरेन की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक, जानिए किन विषयों पर हुई चर्चा

JMM के निशाने पर केंद्र सरकार 

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सुप्रियो ने कहा कि ED का मतलब प्रवर्तन निदेशालय नही रह गया है बल्कि अब इसका मतलब एंड ऑफ डेमोक्रेसी हो गया है. ये एजेंसी सिर्फ विपक्षी दलों के नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. झारखंड में जैसे ही सरकार ने काम शुरू कर दिया, वैसे ही इन एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया. सिर्फ एजेंसी नहीं बल्कि राज्यपाल खुद सरकार के खिलाफ काम करना शुरू कर दिया था.

सुप्रियो भट्टाचार्य ने साधा निशाना

इलेक्ट्रोल बांड के नाम पर देश में सबसे बड़ा मनी लॉन्ड्रिंग हुआ ED कहा सोई हुई है. महाराष्ट्र में जिन विधायक के ठिकानों पर छापेमारी हुई. इस छापेमारी के बाद वो सभी विधायकों ने भाजपा की सहयोगी पार्टी के रूप में मंत्री पद की शपथ ले ली. देश में जिस तरह से सरकार पर हमला हो रहा है. अगर सुप्रीम कोर्ट ना रहे, तो देश के लिए यह ऐजेंसी घातक है.

सुप्रियो भट्टाचार्य ने भी केंद्र का किया घेराव

इसके साथ ही मध्य प्रदेश में हुए निंदनीय घटना पर भी अपनी बात रखी और कहा कि भाजपा के नेता द्वारा मध्य प्रदेश में आदिवासी युवक पर पेशाब किया गया. जब इसका वीडियो वायरल हुआ तो लोगों में आक्रोश भी दिखा, लोगों ने जब भाजपा कार्यालय का घेराव किया तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल ने उन्हें जमीन का दलाल बता दिया. बाबूलाल खुद एक आदिवासी नेता हैं, भाजपा में आने से पहले वह अलग पार्टी के सुप्रीमो थे. जब से बाबूलाल भाजपा के साथ आए हैं, सबकुछ भूल चुके हैं. आगे उन्होंने बाबूलाल से सवाल पूछते हुए कहा कि जो उनके समर्थन में रांची में पोस्टर लगाया गया है और यह पोस्टर किसने लगाया, यह भी जनता जान चुकी है.

ED को लेकर SC ने केंद्र से किए सवाल

सुप्रियो ने इसके साथ ही बाबूलाल पह हमला करते हुए कहा कि जब वह भाजपा में शामिल नहीं हुए थे, तब उनके पास भी ED के दफ्तर से कॉल आ चुका था. इनके पास कॉल आया कि भाजपा में शामिल हो जाओ, नहीं तो हम आ रहे हैं. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • JMM के निशाने पर केंद्र सरकार 
  • सुप्रियो भट्टाचार्य ने साधा निशाना
  • ED को लेकर SC ने केंद्र से किए सवाल

Source : News State Bihar Jharkhand

Supriyo Bhattacharya jharkhand local news jharkhand latest news JMM leader jharkhand politics
Advertisment