Advertisment

'मईंया सम्मान योजना' को लेकर नई राजनीति शुरू, महिला वोटर्स को लुभाने की कोशिश

झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर कुछ ही समय बच गया है. कांग्रेस ने भी अब इस योजना को चुनाव में बढ़-चढ़कर उठाने का मन बना लिया है. इसकी जानकारी खुद बंधु तिर्की ने दी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
hemant soren photo

'मईंया सम्मान योजना' को लेकर नई राजनीति शुरू

झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर कुछ ही समय बच गया है. सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से तैयारी में जुटी हुई है. इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आगामी चुनाव को देखते हुए लगातार बड़ी-बड़ी घोषणा कर रहे हैं. इस बीच प्रदेश में चल रहे मईंया सम्मान योजना को लेकर नई राजनीति शुरू हो चुकी है.

Advertisment

मईंया सम्मान योजना को लेकर नई राजनीति शुरू

झामुमो अपने हर कार्यक्रम में इस योजना की चर्चा कर रहे हैं तो वहीं कांग्रेस ने भी अब इस योजना को चुनाव में बढ़-चढ़कर उठाने का मन बना लिया है. इसे लेकर कांग्रेस आगामी 22 सितंबर को आइटीआई बस स्टैंड में मईयां सम्मान योजना का आयोजन किया है. इसकी जानकारी खुद बंधु तिर्की ने दी है. इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में महिलाएं शामिल होंगी. 

यह भी पढ़ें- आतिशी ने ऐसे जीता था केजरीवाल का भरोसा, पहले ही लिखी जा चुकी थी सीएम बनने की स्क्रिप्ट!

Advertisment

महिलाओं के उत्थान के लिए शुरू किया काम

आपको बता दें कि अब तक इस योजना के लिए करीब 48,15,048 महिलाओं ने रजिस्ट्रेशन किया है. वहीं, 45,36,597 महिलाएं सम्मान राशि से अबतक आच्छादित हुईं हैं. इस योजना के तहत हर महीने की 15 तारीख को खाते में सम्मान राशि भेजी जाएगी. इस योजना का उद्देश्य महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत बनाना है. यह योजना राज्य सरकार ने महिलाओं के उत्थान के लिए शुरू किया है. 

हर महीने की 15 तारीख को खाते में आएंगे पैसे

Advertisment

प्रदेशभर की महिलाओं के लिए राज्य सरकार ने इस योजना की शुरुआत की है. इस योजना के तहत हर महीने महिलाओं को 1000 रुपये दिए जाएंगे यानी कि साल में महिलाओं के अकाउंट में 12000 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे. इस योजना का लाभ 18-50 साल तक की महिलाएं उठा सकती है. 

झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान

आपको बता दें कि झारखंड में कुल 87 विधानसभा सीटें है. जिस पर चुनाव होने वाला है. एनडीए ने अब तक सीएम चेहरा की घोषणा नहीं की है. वहीं, सत्तागढ़ पार्टी की तरफ से हेमंत सोरेन एक बार फिर से मुख्यमंत्री फेस होंगे. हाल ही में झामुमो के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन ने पार्टी से इस्तीफा देते हुए बीजेपी ज्वाइन कर लिया है. कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी चंपई सोरेन को अपना सीएम चेहरा बना सकती है. अब तक इस पर किसी प्रकार की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

Jharkhand Politics latest Update Jharkhand Assembly Election 2024 Jharkhand Politics News politics on maiya samman yojana jharkhand politics Jharkhand Assembly Election
Advertisment
Advertisment