Advertisment

गुमला में क्रिकेट को बढ़ावा, आदिवासी बहुल इलाके को मिलेगी बेहतर पहचान

गुमला जिला के उपायुक्त सुशांत गौरव ने क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए जिला मुख्यालय में एक साधन संपन्न स्टेडियम के साथ ही क्रिकेट की पूरी संसाधन उपलब्ध करवाया गया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
gumla cricket

गुमला में क्रिकेट को बढ़ावा( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

गुमला जिला के उपायुक्त सुशांत गौरव ने क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए जिला मुख्यालय में एक साधन संपन्न स्टेडियम के साथ ही क्रिकेट की पूरी संसाधन उपलब्ध करवाया गया. जिसे लेकर खिलाड़ियों में काफी खुशी का माहौल दिख रहा है. गुमला जैसे आदिवासी बहुल जिला के खिलाड़ियों ने जिस तरह से हॉकी व फुटबाल में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए इन दोनों खेलों में राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई है. वहीं, यहां के खिलाड़ियों को कई बार तो भारतीय टीम का भी नेतृत्व करने का अवसर मिला है. अब इस कड़ी में एक और उपलब्धि जुड़ने जा रही है. इसके लिए जिला के खिलाड़ियों को क्रिकेट के क्षेत्र में भी उपलब्धि हासिल हो सके, इसको लेकर पहल शुरू की जा चुकी है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- झारखंड की बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर 

जिले में दिया जा रहा है क्रिकेट को बढ़ावा

जिला के उपायुक्त सुशांत गौरव ने दो बेहतर पिच व प्रैक्टिस नेट के साथ ही क्रिकेट के बेहतर बैट बॉल व सभी सामान उपलब्ध करवाया गया. डीसी ने कहा कि अब ना केवल खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को विकसित कर पाएंगे बल्कि जिला में स्टेट लेबल का मैच भी आयोजित किया जा सकेगा. वहीं जिला के नगर परिषद अध्यक्ष दीपनारायण उरांव ने कहा कि इस पहल से जिला के खिलाड़ियों को काफी बेहतर संसाधन मिल पायेगा.

Advertisment

आदिवासी बहुल इलाके को मिल सकेगी बेहतर पहचान

अध्यक्ष नगर परिषद गुमला ने कहा कि जिले में पहली बार इतने बड़े स्तर पर क्रिकेट के खिलाड़ियों को सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. जिसको लेकर खिलाड़ियों में भी काफी खुशी दिख रही है. उनकी मानें तो अब वे जिला से अच्छी तरह से अभ्यास कर राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना पाएंगे. उनकी मानें तो जिला के कई खिलाड़ी क्रिकेट खेलना तो चाहते थे, लेकिन सुविधा नहीं होने से काफी परेशानी होती थी. वहीं, क्रिकेट के कोच जितेंद्र सिंह ने कहा कि गुमला जैसे आदिवासी बहुल इलाकों को एक बेहतर पहचान देने को लेकर डीसी सुशांत गौरव ने जो पहल की है, उसका निश्चित रूप से एक बेहतर परिणाम आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा.

जिला में स्टेट लेबल का मैच

Advertisment

क्रिकेट कोच गुमला ने कहा कि जिला मुख्यालय में स्थित स्टेडियम को जिस तरह से क्रिकेट के अभ्यास और मैच के लिए तैयार किया गया है. वह निश्चित रूप से जिला को एक अलग पहचान देगी, क्योंकि अब तक जिला से कोई भी अंतराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट खिलाड़ी नहीं निकल पाया था. जिले में प्रतिभा की कमी नहीं है, क्योंकि संसाधन उपलब्ध नहीं था और एक सामान्य व्यक्ति के लिए क्रिकेट का संसाधन उपलब्ध करवाना आसान भी नहीं है, लेकिन जिला प्रशासन की पहल ने उन खिलाड़ियों को एक बेहतर अवसर प्रदान किया है, जो क्रिकेट के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं.

HIGHLIGHTS

  • जिले में दिया जा रहा है क्रिकेट को बढ़ावा
  • आदिवासी बहुल इलाके को मिल सकेगी बेहतर पहचान
  • जिला में हो सकेगा स्टेट लेबल का मैच
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

jharkhand local news hindi news update jharkhand latest news Gumla cricket Gumla News
Advertisment
Advertisment