Advertisment

बोकारो में राजनाथ सिंह की रैली, कहा- 25 करोड़ भारतीयों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला

मंगलवार को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए बोकारो पहुंचे, जहां उन्होंने झामुमो और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rajnath singh

बोकारो में राजनाथ सिंह की रैली( Photo Credit : फाइल फोटो)

मंगलवार को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए बोकारो पहुंचे, जहां उन्होंने झामुमो और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. विपक्ष पर हमला करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि खनिज संपदा से संपन्न राज्य झारखंड में जब भी झामुमो-कांग्रेस की सरकार बनी, यह प्रदेश भ्रष्टाचार में डूब गया. आज यहां सीएम और उनके मंत्रियों के पीएस व करीबियों के घरों से नोटों की गड्डियां भी मिली, जबकि इस प्रदेश में जब भाजपा की सरकार बनीं तो अर्जुन मुंडा, बाबूलाल मरांडी और रघुवर दास को मुख्यमंत्री बनाया गया, लेकिन इन लोगों के दामन पर कभी भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं लगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- वोट नहीं डालना जयंत सिन्हा को पड़ा महंगा, BJP ने दो दिनों के अंदर मांगा जवाब

मोदी जी ने 9 सालों में 25 करोड़ भारतीयों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला

आगे धनबाद के प्रत्याशी ढुल्लू महतो के लिए वोट की अपील करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि वे संसद पहुंचेंगे तो प्रमुखता से आपकी आवाज को संसद तक पहुंचाया जाएगा. आगे कांग्रेस पर हमला करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी से लेकर मनमोहन सिंह तक तमाम प्रधानमंत्री गरीबी हटाने का राग अलापते रहे, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा. दूसरी तरफ हमारे पीएम मोदी जी ने 9 सालों में 25 करोड़ भारतीयों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला. हमारी पार्टी का फैसला और मोदी जी का संकल्प है कि हम देश में एक भी व्यक्ति को गरीब नहीं रहने देंगे. आगे राजनाथ सिंह ने कहा कि कोई माई का लाल नहीं है, जो देश से आरक्षण को हटा सके. विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है तो वो आरक्षण को लकेर झूठा प्रचार कर रही है. यह वही कांग्रेस है, जिसने संविधान की प्रस्तावना तक के साथ छेड़छाड़ की और आज वही कांग्रेस धर्म के आधार पर देश के अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने की कोशिश कर रही है.

Advertisment

25 मई को छठे चरण का मतदान

इसके साथ ही विपक्ष पर हमला करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस-झामुमो हमारे ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं. मैं स्पष्ट कर दूं कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में हमारा कोई आदमी पकड़ा जाएगा, तो उसका स्थान घर नहीं बल्कि जेल होगा. बता दें कि झारखंड में कुल 14 लोकसभा सीटें हैं. वहीं, चौथे और पांचवें चरण को मिलाकर 7 सीटों पर मतदान हो चुका है. वहीं, अन्य दो आखिरी के चरणों में 7 सीटों पर मतदान होना है. 25 मई को छठे चरण का मतदान होना है.  

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बोकारो में राजनाथ सिंह की रैली
  • कहा- झामुमो और कांग्रेस ने जमकर भ्रष्टाचार किया
  • 25 करोड़ भारतीयों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला

Source : News State Bihar Jharkhand

Rajnath Singh's rally in Bokaro Rajnath Singh's rally jharkhand-news rajnath-singh jharkhand politics
Advertisment
Advertisment