Advertisment

झारखंड में पुलिस ने किया दो नक्सलियों को ढेर, मौके से एके-47 सहित भारी मात्रा में मिले हथियार

Jharkhand: घटना राजधानी रांची से करीब 170 किलोमीटर दूर गनियोत्री जंगल की है. यहां पुलिस मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए. एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को इस मुठभेड़ की सूचना दी.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Jharkhand Naxalite killed
Advertisment

झारखंड से पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है. दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई, जिसमें दो नक्सली ढेर हो गए. घटना राजधानी रांची से करीब 170 किलोमीटर दूर गनियोत्री जंगल की है. यहां पुलिस मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए.

एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को इस मुठभेड़ की सूचना दी. उन्होंने बताया कि नक्सलियों से बुधवार रात को सामना हुआ. मारे गए दोनों नक्सली टीएसपीसी के सब-जोनल कमांडर हरेंद्र गंझू और उसके सहयोगी ईश्वर गंझू हैं. अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य नक्सली गोपाल गंझू को घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया है. 

डीजीपी ने माामले की दी जानकारी

झारखंड के डीजीपी अनुराग गुप्ता ने भी इस मुठभेड़ के संबंध में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस गश्त के लिए जा रही थी. इस दौरान पहले से घात लगाकर गनियोत्री जंगल में बैठे नक्सलियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों को ढेर कर दिया.

कैसे शुरू हुई मुठभेड़

डीजीपी ने बताया कि दोनों नक्सली दो जवानों सुखन राम और सिकंदर सिंह की घात लगाकर हत्या करने में शामिल थे. मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने एक एके-47 राइफल, एक देसी बंदूक, तीन जिंदा एके-47 गोलियां, एक मोटरसाइकिल और चार मोबाइल फोन बरामद किए. 

कौन है हरेंद्र गंझू

डीजीपी ने आगे कहा कि हरेंद्र गंझू के खिलाफ 48 मामले लंबित थे, जबकि ईश्वर गंझू पर करीब एक दर्जन मामले दर्ज थे. काफी दिनों से दोनों की तलाश की जा रही थी. लेकिन किसी न किसी तरीके से दोनों पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाते थे. 

 नक्सलियों के मूवमेंट की मिली थी सूचना

सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के शव के पास से AK-47 भी बरामद की है. बताया जा रहा है कि चतरा जिला के एसपी विकास पांडेय को नक्सलियों की जंगल में मूवमेंट की गुप्त सूचना मिली थी. इसी सूचना के बाद SDPO संदीप सुमन के नेतृत्व में गनयोत्री जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान सुरक्षाबलों की टीएसपीसी संगठन के सब जोनल कमांडर हरेंद्र गंझू के दस्ते के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई और 2 नक्सली मारे गए.

jharkhand naxal news Jharkhand naxal Jharkhand Naxalite Jharkhand Naxalites Jharkhand Naxals Attack
Advertisment
Advertisment