Advertisment

Sarkari Naukari: चंपई सरकार की बड़ी घोषणा, 26 हजार शिक्षकों की होगी भर्तियां

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सरकार ने प्रदेश में 26 हजार पदों पर शिक्षकों के पदों पर भर्तियां निकालने की घोषणा की है. सोमवार को बैठक कर मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को यह निर्देश दिया. इसके साथ ही 6000 बंद स्कूलों को फिर से खोलने को कहा.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
champai soren

चंपई सरकार की बड़ी घोषणा( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

अगर आप सरकारी शिक्षक बनना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. झारखंड की चंपई सरकार ने प्रदेश में शिक्षक पदों पर बंपर भर्तियां निकालने जा रही है. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कई अहम फैसले लेते नजर आ रहे हैं. प्रदेश में गरीब महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये की सहायता राशि दी जाने की घोषणा के बाद सीएम चंपई सोरेन ने सोमवार को बैठक में बड़ा फैसले लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह शिक्षक दिवस यानी 5 सितंबर से पहले 26 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती सुनिश्चित करें. बता दें कि सोमवार को सीएम चंपई सोरेन ने स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी. 

यह भी पढ़ें- Kalpana Soren: विधानसभा चुनाव से पहले कल्पना सोरेन को मिल सकती है यह बड़ी जिम्मेदारी

26 हजार शिक्षकों के पदों पर भर्तियां

बैठक में मुख्यमंत्री ने इंटर प्रशिक्षित सहायक शिक्षकों के पदों पर 11 हजार भर्तियां और स्नातक प्रशिक्षित सहायक शिक्षकों के पदों पर 15 हजार भर्तियां निकालने का निर्देश दिया है. सीएम ने बैठक में यह स्पष्ट कहा है कि प्रदेश के युवाओं को हर हाल में नौकरी दी जाए. साथ ही सीएम ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि जल्द से जल्द जनजातीय एवं क्षेत्रीय भाषाओं के शिक्षकों की नियुक्ति की जाए.

बंद स्कूल को फिर से खोलने के लिए निर्देश

आपको बता दें कि रघुवर दास की सरकार के दौरान प्रदेश में करीब 6000 स्कूलों को बंद कर दिया गया था या तो उसे दूसरे स्कूलों के साथ विलय कर दिया गया था. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने इन स्कूलों को फिर से खोलने के आदेश दिए हैं. सीएम ने अधिकारियों से कहा है कि प्रदेश में कठिन भौगोलिक समस्याओं की वजह से जिस भी स्कूल में ताला लगाया गया था, उन स्कूलों को लेकर जरूरी योजना बनाई जाए और उसे फिर से खोला जाए. राज्य में फिर से 6000 स्कूलों के खुलने से शिक्षकों के पदों पर और भर्तियां निकाली जा सकती है. बता दें कि साल के अंत में झारखंड में विधानसभा चुनाव होना है. प्रदेश में कुल 88 विधानसभा सीटें हैं. जिसे लेकर एनडीए और गठबंधन की सरकार दोनों ही तैयारी में जुटी हुई है. जुलाई महीने से चुनाव को लेकर एनडीए का कार्यक्रम तय कर लिया गया है.

HIGHLIGHTS

  • चंपई सरकार की बड़ी घोषणा
  • 26 हजार पदों पर शिक्षकों की भर्तियां
  • बंद स्कूल को फिर से खोलने के लिए निर्देश

Source : News State Bihar Jharkhand

sarkari naukari jharkhand-news champai soren government jobs Jharkhand Assembly Election 2024 Jharkhand government job Jharkhand teacher job Jharkhand sarkari naukari
Advertisment
Advertisment