Advertisment

Jharkhand News: सरायकेला पुलिस की बड़ी कार्रवाई, साधु के वेश में शातिर तस्कर गिरफ्तार

सरायकेला में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. जहां गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने साधु के वेश में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. जो बड़े ही शातिराना तरीके से डोडा चूर्ण का व्यापार कर रहा था.

author-image
Rashmi Rani
New Update
serikela

गिरफ्तार तस्कर( Photo Credit : NewsState BiharJharkhand)

सरायकेला में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. जहां गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने साधु के वेश में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. जो बड़े ही शातिराना तरीके से डोडा चूर्ण का व्यापार कर रहा था. जिसकी जानकारी पुलिस को मिल गई. जिसके बाद विशेष टीम की गठन कर पालन मोड़ के पास वाहन जांच के दौरान उसे पकड़ लिया गया है. जिसके पास से 250 ग्राम डोडा चूर्ण बरामद किया गया है. हालांकि अपराधी ने भागने का भी प्रयास किया, लेकिन पुलिस की टीम ने अपनी सूझबूझ से उसे हिरासत में ले लिया.  

Advertisment

अवैध रूप से डोडा चूर्ण का कर रहा था व्यापार

बता दें कि पुलिस अधीक्षक व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चांडिल को गुप्त सूचना मिली थी कि पालना मोर के पास एक व्यक्ति साधु के वेश में अवैध रूप से डोडा चूर्ण का व्यापार कर रहा है. यह डोडा चूर्ण हरियाणा पंजाब के ट्रकों में अवैध रूप से सप्लाई किया जाता है. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देशन अनुसार एक विशेष टीम का गठन कर रांची – टाटा मुख्य पथ एन च 33 पर पालन मोड़ के पास वाहन जांच लगाया गया. तभी चौक की तरफ से आ रहा ट्रक पुलिस की चेकिंग को देखकर भागने का प्रयास करने लगा. मगर पुलिस की चेकिंग इतनी दुरुस्त चल रही थी कि पुलिस बल द्वारा बीच सड़क पर ही उसे रोक लिया गया. 

यह भी पढ़ें : जानिए कौन है तिरंगे वाले शौकत भाईजान, जिन्होंने बांटे 2 लाख तिरंगा

250 ग्राम डोडा चूर्ण किया गया बरामद

Advertisment

संदेह के आधार पर जब तलाशी ली गई तो चालक के केबिन से 250 ग्राम डोडा चूर्ण बरामद किया गया. वहीं, ट्रक चालक सुधीर सिंह से भी पूछताछ करने पर ये पता चल कि उक्त डोडा चूर्ण को कुछ देर पहले एक साधु बाबा के होटल से खरीदा गया है. जिसके बाद ट्रक चालक को ले जाकर साधु बाबा की पहचान कराई गई. 

दो लोगों को किया गया गिरफ्तार 

पुलिस के पूछताछ में साधु बाबा ने अपना नाम पप्पू मोदक उर्फ कार्तिक मोदक बताया है. पप्पू मोदक ने जानकारी दी कि बड़ामटांड़ नियर पालना मोर से प्रतिदिन पंजाब हरियाणा के ट्रक चालकों को डोडा चूर्ण बेचते थे. पप्पू मोदक की घर की तलाशी ली गई तो उनके घर से 14 किलोग्राम डोडा चूर्ण बरामद किया गया. इस अवैध खरीद बिक्री में एक ट्रक चालक सुखदेव सिंह एवं पप्पू मोदक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Advertisment

रिपोर्ट - बीरेंद्र मंडल 

HIGHLIGHTS

  • अवैध रूप से डोडा चूर्ण का कर रहा था व्यापार
  • 250 ग्राम डोडा चूर्ण किया गया बरामद
  • दो लोगों को किया गया गिरफ्तार 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Seraikela crime News Seraikela News Seraikela police jharkhand-news jharkhand-police
Advertisment
Advertisment