Advertisment

सिमडेगा में सौगातों की बारिश, CM सोरेन ने 156 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

झारखंड के सुदूर और आदिवासी बहुल जिला सिमडेगा के कोलेबिरा में बुधवार को सूबे के मुखिया सीएम हेमंत सोरेन का आगमन आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत हुआ.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
hemant soren profile

CM सोरेन ने 156 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास( Photo Credit : फाइल फोटो)

झारखंड के सुदूर और आदिवासी बहुल जिला सिमडेगा के कोलेबिरा में बुधवार को सूबे के मुखिया सीएम हेमंत सोरेन का आगमन आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत हुआ. सरकार के आगमन पर कोलेबिरा सहित जिले में सौगातों की बारिश हुई. सीएम के साथ कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता सिमडेगा पहुंचे. नवोदय विद्यालय के कला शिक्षक अवधेश रजक अपनी हाथों से बनाई गई. सीएम की तस्वीर उन्हें भेंट की गई. शिक्षक की कला को देखकर सीएम काफी प्रभावित हुए. जिसके बाद सभी को सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल पहुंचे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- जल जीवन मिशन पूरी तरह फेल, पानी की वजह से उत्पन्न हो रही बीमारियां

सिमडेगा में सौगातों की बारिश

मुख्यमंत्री का स्वागत पारंपरिक तरीके से किया गया. इसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मंत्री बादल पत्रलेख, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी, सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा और गुमला विधायक भूषण तिर्की द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया. उपायुक्त सिमडेगा अजय कुमार सिंह ने स्वागत भाषण दिए और सिमडेगा में सरकार की उपलब्धि बताई. सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चलाकर जनता तक योजनाओं का लाभ पंहुचाने का प्रयास कर रही है. 

विकास की योजनाओं की खोली पोटली

आगे उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री यहां खाली हाथ नहीं पहुंचे हैं, विकास की योजनाओं की पोटली लेकर यहां पहुंचे हैं. अबुआ आवास के माध्यम से सभी गरीबों का पक्का मकान बनेगा. कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि हमारे सरकार की प्राथमिकता संविधान को आधार मानकर चला रहा है. उन्होंने कहा कि जो पिछली सरकार थी, उस समय हम भय के माहौल में थे. ईसाई धर्म के चर्च की जांच के आदेश पिछली सरकार ने दिए थे. अगर सीएनटी एक्ट का उल्लंघन उस जमीन में है, तो उसे ध्वस्त कर दिया जाए. सभी असंवैधानिक आदेशों को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खारिज कर दिया. 

हेमंत सोरेन की महत्वाकांक्षी कवायत

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि जिस व्यक्ति की सोच में बुजुर्गों के चेहरे पर खुशियां लाने का कार्य किया. महिलाओं के बारे में सोचने का कार्य किया. यहां के 32 लाख प्री मैट्रिक पोस्ट मैट्रिक छात्रों के बारे में जिसने निर्णय लिए, जिसने इस राज्य के बेहतर सर्वांगीण विकास के लिए एक से एक ऐतिहासिक फैसले लिए, वैसे हमारे नेता हेमंत सोरेन की महत्वाकांक्षी कवायत को पंचायत में भरपूर समर्थन मिल रहा है.

156 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन यहां उपस्थित है. उन्होंने कहा कि हमारी बच्चियों पढ़ाई से वंचित ना हो. इसके लिए सरकार सावित्री बाई फुले किशोरी योजना चला रही है. 60 लाख से अधिक बच्चियों को समृद्ध करने का कार्य किया जा रहा है. 40 हजार से ज्यादा रकम उनके खाते में जाने वाली है. प्रदेश और भी है, लेकिन आप देख लीजिए बगल में बिहार है, वहां के वृद्ध और बच्चियों से वहां की सरकार अपने लोगों के लिए क्या कर रही है. कार्यक्रम के दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने 156 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. साथ हीं 35 करोड़ की परिसंपत्ति का वितरण किया.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • हेमंत सोरेन की महत्वाकांक्षी कवायत
  • सिमडेगा में सौगातों की बारिश
  • 156 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

Source : News State Bihar Jharkhand

Simdega CM Soren jharkhand politics jharkhand latest news Hemant Soren
Advertisment