Advertisment

सोरेन परिवार ने रांची से संथाल तक हड़पी आदिवासियों की जमीन: बाबूलाल मरांडी

बाबूलाल मरांडी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर हमला करते हुए कहा कि सीएम हेमंत सोरेन और उनके परिवार ने रांची से लेकर संथाल परगना तक आदिवासियों की सैकड़ों एकड़ ज़मीन को हड़पा है.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
Babulal marandi two

बाबूलाल मरांडी( Photo Credit : फाइल फोटो)

संकल्प यात्रा के तहत झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी हर दिन एक दो सभाएं कर रहे हैं. आज वह पश्चिम सिंहभूम के मझगांव विधानसभा क्षेत्र में जनसभा की. सभा में आए लोगों को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने झारखंड के सीए्म हेमंत सोरेन पर जमकर हमला बोला. बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन पर आदिवासियों की जमीनें हड़पने का आरोप लगाया. इतना ही नहीं मरांडी ने ये भी कहा कि हेमंत सोरेन और उनके परिवार ने आदिवासियों की जमीन रांची से लेकर संथाल परगना तक कब्जा किया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें-BJP और JMM आमने सामने, JMM बोली-'सार्वजनिक रूप से माफी मांगे सत्येंद्रनाथ तिवारी'

बाबूलाल मरांडी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर हमला करते हुए कहा कि सीएम हेमंत सोरेन और उनके परिवार ने रांची से लेकर संथाल परगना तक आदिवासियों की सैकड़ों एकड़ ज़मीन को हड़पा है. राज्य में स्थिति यह है कि प्रखंड, थाना, अंचल कार्यालयों में काम करने के एवज में जनता से पैसा वसूला जा रहा है. पुलिस बिचौलियों के साथ सांठगांठ कर दोषियों को बचाने में लगी हुई है. उन्होंने आगे कहा कि अगले वर्ष 2024 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने के बाद जनता को प्रताड़ित करने वाले पुलिस-प्रशासन ने दोषी अधिकारियों को दंडित किया जाएगा.

Advertisment

लोगों को  संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि देश में जब बैंकों का राष्ट्रीयकरण हुआ तब केवल अमीरों के खाते बैंकों में हुआ करते थे. देश की गरीब जनता बैंकिंग सेवाओं से वंचित थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन-धन योजना के माध्यम से हर गरीब मां बहनों के खाते खुलवाए और उन्हें वित्तीय सहायता भेजी.

संकल्प यात्रा का चल रहा है पांचवा चरण

बता दें कि बीजेपी द्वारा संकल्प यात्रा अभियान चलाया गया है. यात्रा का पांचवा चरण चल रहा है. संकल्प यात्रा के तहत झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी लगातार सभाएं कर रहे हैं. अपनी सभाओं में बाबूलाल मरांडी सूबे की हेमंत सरकार की खामियों को उजागर करते रहते हैं साथ ही ये भी दावा करते हैं कि आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत होगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बाबूलाल मरांडी ने बोला हेमंत सोरेन पर हमला
  • आदिवासियों की जमीन कब्जा करने का लगाया आरोप
  • झारखंड पुलिस पर भी लगाएं गंभीर आरोप

Source : News State Bihar Jharkhand

jharkhand-news West Singhbhum News Babulal Marandi
Advertisment
Advertisment