Advertisment

Jharkhand News: विद्यालय में छात्रा की मौत की नहीं सुलझी गुत्थी, जांच के लिए स्कूल पहुंचे अधिकारी

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में गुरुवार को अचानक चार छात्राओं की तबियत बिगड़ गई थी. जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया था.

author-image
Rashmi Rani
New Update
kasturba

स्कूल पहुंचे अधिकारी ( Photo Credit : फाइल फोटो )

गढ़वा जिले के कांडी प्रखण्ड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में गुरुवार को अचानक चार छात्राओं की तबियत बिगड़ गई थी. जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया था. जिसमें से इलाज के दौरान एक छात्रा की मौत हो गई थी और तीन छात्राओं का इलाज अभी चल रहा है. इस घटना के बाद शिक्षा विभाग मे हड़कंप मच गया है. डीसी के निर्देश पर एसडीएम और शिक्षा पदाधिकारी के नेतृत्व में जांच कमेटी का गठन किया गया है. जो की स्कूल में जांच के लिए पहुंचे.

Advertisment

खाद्य पदार्थ का लिया गया सैंपल 

कांडी कस्तूरबा विद्यालय का जांच करते अधिकारी जाब कमेटी के साथ जांच करने पहुंची तो मौत के कारणों का वृहद जांच की आखिर छात्राएं अचानक कैसे बीमार पड़ गई. वहीं, विद्यालय में एसडीओ राज महेश्वरम ने विद्यालय परिसर का निरीक्षण किया. इस दौरान किचन के पीछे लगे गंदगी के अंबार को देख एसडीओ भड़क उठे और सभी की फटकार लगा दी. एसडीओ के निर्देशानुसार शिक्षा विभाग के पदाधिकारी के द्वारा खाद्य पदार्थ का सैंपल भी लिया गया. 

यह भी पढ़ें : Politics: सीएम सोरेन के बयान पर झारखंड में सियासी घमासान, BJP हुई हमलावर

Advertisment

आज ही की गई विद्यालय की सफाई 

आपको बता दें कि स्कूल में मौजूद छात्राओं ने बताया कि मामला बढ़ता देख विद्यालय परिसर की आज ही सफाई की गई है. यहां तक की खाद्य सामग्री में पुराना स्टॉक नहीं पाया गया सभी खाद्य सामग्री शुक्रवार को ही विद्यालय में लाया गया था. एसडीओ ने छात्राओं से पठन पाठन, भोजन सहित रहन-सहन के बारे में भी पूछताछ की है. 

अभिभावकों को समझाने की की गई कोशिश 

Advertisment

वहीं, इस दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी आकाश कुमार ने बताया कि छात्राओं से बात की गई है. उनसे ये कहा गया है कि अगर किसी प्रकार की कोई कमी या लापरवाही पाई जाती है तो तुरंत हमें और अन्य पदाधिकारियों को फोन कर जानकारी दें सकती हैं. दूसरी तरफ प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी द्वारा सभी अभिभावकों को एक साथ बैठाकर छात्राओं को घर नहीं ले जाने को लेकर समझाया गया. 

आरोपी पर जल्द होगी कार्रवाई

इस मामले में जिले के शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि गहनता से जांच की जा रही है कि आखिर किस परिस्थिति में छात्रा की मौत हुई है. इसके बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा. जांच के बाद पूछे जाने पर एसडीओ राज महेश्वरम ने बताया कि वरीय पदाधिकारी को रिपोर्ट दिया जाएगा. आरोप परिलक्षित होने पर आरोपी के ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • खाद्य पदार्थ का लिया गया सैंपल 
  • आज ही की गई विद्यालय की सफाई 
  • अभिभावकों को समझाने की कोशिश 
  • आरोपी पर जल्द होगी कार्रवाई

Source : News State Bihar Jharkhand

Garhwa Police garhwa crime news jharkhand-news jharkhand-police Garhwa News
Advertisment
Advertisment