Advertisment

राजनीतिक परिवार से तालुक रखने वाली ये महिला आज दाने दाने को है मोहताज, पति ने भी छोड़ दिया साथ

राजेन्द्र भुइया की बेटी मनीता देवी जिनके पास रहने को घर नहीं खाने को भोजन नहीं और बेड पर पड़ी है. दो माह पहले ही महिला आग से झुलस गई थी और हाल में ही एक शिशु को जन्म दिया था, लेकिन अब वो इस दुनिया में नहीं रहा. पति ने भी उसका साथ छोड़ दिया.

author-image
Rashmi Rani
New Update
mahila

पीड़ित महिला ( Photo Credit : NewsState BiharJharkhand)

"अपने तो अपने होते हैं " यह फिल्मों में ही ठीक लगता है. असल जिंदगी में कई बार सभी उम्मीदों पर पानी फिर जाता है. हम बात कर रहे हैं पलामू जिले के सतबरवा थाना अंतर्गत ग्राम पोची की रहने वाली राजेन्द्र भुइया की बेटी मनीता देवी की. जिनके पास रहने को घर नहीं खाने को भोजन नहीं और बेड पर पड़ी है. दो माह पहले ही महिला आग से झुलस गई थी और हाल में ही एक शिशु को जन्म दिया था, लेकिन अब वो इस दुनिया में नहीं रहा. आग से झुलसने के बाद पति ने भी उसका साथ छोड़ दिया.

Advertisment

महिला राजनीतिक परिवार से रखती है तालुक 

दरअसल हम बात कर रहे हैं पलामू जिले के सतबरवा थाना अंतर्गत पोची गांव की उस महिला की जो एक राजनीतिक परिवार से तालुक रखती है. चाचा पूर्व (मनोज भुइयां) सांसद रहे हैं और चाची वर्तमान में पलामू जिले के छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक पुष्पा देवी हैं. बहरहाल पोची गांव के रहने वाले राजेंद्र भुइयां की बेटी मनीता आग से झुलसी आर्थिक अभाव में बेड पर पड़ी है. जो किसी रहनुमा का इंतजार कर रही है. यहां तक कि आग से झुलसने के बाद पीड़िता के परिवार वालों ने अपने चाचा जो कि आरजेडी के सीट से पलामू सांसद रह चुके हैं. वर्तमान में भारत की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा में भी अपना दमखम रखते हैं. चुकी इनकी पत्नी और पीड़िता की चाची भी पलामू जिले के छतरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की विधायक हैं. ऐसे में वो आर्थिक सहयोग के लिए गुहार लगा रही है लेकिन ऐसी स्थिति में कोई सुनने को तैयार नहीं है.

यह भी पढ़ें : एक साल पहले आज के ही दिन हुआ था देवघर रोप-वे हादसा, जानिए कैसे हैं अब हालात

Advertisment

घटना के बाद पति देखने तक नहीं आया 

आग से झुलसने के बाद महिला का पति सूचना मिलने के बाद भी अपनी पत्नी को देखने तक नहीं आया. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद जिले के सामाजिक सरोकार से जुड़ने वाले इंडियन रोटी बैंक ने उनके दरवाजे पर दस्तक दी और खाने पीने से लेकर आर्थिक सहयोग और एक पंखा मुहैया कराया. इंडियन रोटी बैंक की टीम ने मेडिकल के साथ उपचार भी किया. वहीं, इस पूरे मामले में डॉक्टर ने कहा कि हैरानी की बात है कि 70% जलने के बाद भी महिला जीवित है. महिला के बेहतर उपचार के लिए हम लोग कोशिश करेंगे कि राजधानी के बड़े अस्पतालों में महिला का उपचार हो सकें. 

रिपोर्ट - श्रवण पांडेय 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • आग से झुलसी मनीता आर्थिक अभाव में है बेड पर पड़ी 
  • महिला राजनीतिक परिवार से रखती है तालुक 
  • महिला आर्थिक सहयोग के लिए लगा रही है गुहार 
  • आग से झुलसने के बाद पति ने भी छोड़ दिया साथ 

Source : News State Bihar Jharkhand

Jharkhand crime news Palamu Police Palamu Latest news palamu news jharkhand-news jharkhand-police
Advertisment
Advertisment